मनोज यादव, कोरबा। मादा भालू और दो शावकों ने ग्रामीण पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया घायल। श्यामलाल को मृत समझकर भालू भाग गए परिजनों को घटना की जानकारी मिलने पर उसे तत्काल जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उसका उपचार जारी है। घटना कोरकोमा वन परिक्षेत्र के मातमार की है.

हमले में घायल श्याम लाल राठिया की माने तो उसे कुछ समय के लिए लगा कि इस हमले में उसकी जान नहीं बच पाएगी। लेकिन उसने पुरानी कहावत के तर्ज पर भालू के हमले से घायल होने के बाद जान बचाने अपनी सांसें थाम कर रखी और भालू उसे मृत समझकर छोड़ भागा।

श्यामलाल राठिया ने बताया कि वह सुबह 6:00 बजे बारात जाने अपने भतीजे के घर जा रहा था इस दौरान गांव के पास टिकरा में मादा भालू और दो शावकों से उसका सामना हो गया। बेहोशी की हालत में खेत पर पड़ा हुआ था सुबह खेत पर काम करने जा रहे लोगों की नजर पड़ी और उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

इस हमले में भालू ने श्यामलाल के दोनों हाथ और सिर को नोच डाला है। परिजन घटना की सूचना वन परिक्षेत्र के अधिकारी और कर्मचारियों को भी दी है। लेकिन घायल श्यामलाल को मिलने वाली सहायता राशि तो दूर उसका सुध तक लेना सही नहीं समझा। फिलहाल घायल श्यामलाल का इलाज जिला अस्पताल में जारी है।