जम्मू-कश्मीर– भारत-पाकिस्तान में इस वक्त भारी तनाव है. इस बीच एक बुरी खबर आज जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा से आई है. यहां आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में चार जवान शहीद हो गए. इसमें सीआरपीएफ के एक इंस्पेक्टर, एक जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो पुलिस कर्मी शहीद हो गए. हमले में अन्य जवान घायल हुआ है, जिसे अस्पताल ले जाया गया है.

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित हंदवाड़ा सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह मुठभेड़ चली. यह मुठभेड़ कई घंटों तक चली. सुरक्षाकर्मियों पर यह हमला एनकाउंटर के बाद मलबे की तलाशी लेने के दौरान हुआ. जवानों ने आतंकी को मरा मान आगे बढ़ गया था, तभी मलबे में छिपे एक आतंकी अचानक निकला और सुरक्षाकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.

इससे पहले सुबह ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. सुरक्षाबलों को यहां दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले के बाबागुंड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. तभी आतंकवादियों ने हमला कर दिया. जवानों ने माकूल जवाब देते हुए मकान को उड़ा दिया. इसी मलबे में आतंकी दबा था.