दिल्ली. उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में शुक्रवार को मुठभेड़ में सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर समेत पांच जवान शहीद हो गए। चार अन्य घायल हैं। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। पूरे इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर रखा है।

जिले के लंगेट इलाके के बाबागुंड में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर 22 राष्ट्रीय राइफल्स, 92 बटालियन सीआरपीएफ तथा एसओजी ने गुरुवार की देर शाम घेराबंदी तथा तलाशी अभियान (कासो) शुरू किया।

पांच घंटे की तलाशी के बाद घेरा सख्त होता देख एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिससे रात में लगभग डेढ़ बजे मुठभेड़ शुरू हो गई। शुक्रवार को भी मुठभेड़ जारी रही। इस दौरान सुरक्षाबलों ने विस्फोट कर मकान उड़ा दिया। इसके बाद दूसरी ओर से फायरिंग बंद हो गई। यह सूचना आई कि दो आतंकी मारे गए हैं।

चूंकि रास्ता तंग होने की वजह से मुठभेड़ स्थल तक जेसीबी नहीं जा सकती थी, इस वजह से मैन्युअल ही मलबा हटाने का काम शुरू किया गया। इस बीच मलबे में से निकलकर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें नौ जवान घायल हो गए। फायरिंग शुरू होते ही जवानों ने मोर्चा संभालकर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी, जिससे दोबारा मुठभेड़ शुरू हो गई।

सूत्रों के अनुसार फायरिंग में घायल हुए सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर समेत दो, सेना के दो जवान व एक पुलिस के जवान शहीद हो गए।