• पाकिस्तानी मीडिया ने किया दावा, मसूद अजहर है जिंदा

भारत का सबसे वांछित आतंकवादी और जैश-ए-मोहम्मद का सरगना मसूद अजहर ‘जीवित’ है। पाकिस्तानी मीडिया की एक खबर में अजहर के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से रविवार को यह बात कही गई। जियो उर्दू न्यूज ने बताया कि जिन मीडिया रिपोर्टों में जैश-ए-मोहम्मद के नेता के मारे जाने का दावा किया गया है, वे झूठे हैं।

…………………..

  • महाशिवरात्रि के स्नान पर कुंभ में भक्तों की भारी भीड़

महाशिवरात्रि के आखिरी स्नान पर्व पर कुंभ की अमृतधार को अंतस में संजोने के लिए एक बार फिर भक्ति का जन प्रवाह प्रस्फुटित हुआ। कुंभ मेला प्रशासन ने आखिरी स्नान पर्व पर एक करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के डुबकी लगाने का अनुमान लगाया है।

…………………………..

  • ब्रिटिश पीएम ने इमरान खान को फोन कर आतंक के खिलाफ काम करने को कहा

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरिजा मे ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को फोन पर बात की और उन्हें आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। डॉउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि ब्रिटिश पीएम ने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान से बात की।

…………………….

  • रविंद्र जडेजा की बीवी ने थामा भाजपा का हाथ

टीम इंडिया के क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवा जडेजा रविवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुईं। गुजरात के कृषि मंत्री आरसी फालदू और सांसद पूनम मदम की मौजूदगी में रीवा ने भाजपा का दामन थामा।

………………………..

  • चर्चित आईएएस अशोक खेमका का हुआ 52वीं बार तबादला

हरियाणा कैडर के चर्चित आईएएस अधिकारी अशोक खेमका को लोकसभा चुनाव से पहले चल रहे तबादलों के दौर में एक और ट्रांसफर झेलना पड़ा है। आईएएसके सेवाकाल में खेमका का यह 52वां तबादला है। खेमका को खेल विभाग के प्रधान सचिव पद से हटा दिया गया है।

………………………

  • मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना का शुभारंभ करेंगे और छह किलोमीटर लंबी अहमदाबाद मेट्रो सेवा के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री उमिया धाम मंदिर की नींव भी रखेंगे।

…………………………

  • मोदी ने ली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक की अध्यक्षता की। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भाग लिया।

……………………………

  • दुनिया की सबसे खतरनाक राइफल बनाएगा भारत

अमेठी में दुनिया की सबसे खतरनाक असॉल्ट राइफल एके-203 राइफल का निर्माण होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का उद्घाटन किया। इस फैक्ट्री में हर साल 75 हजार एके-203 राइफल बनाई जाएंगी। यह एके-47 राइफल का सबसे उन्नत संस्करण है।

…………………………………

  • गंभीर वित्तीय संकट से जूझ रही है जेट एयरवेज

वित्तीय संकट से जूझ रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने किराया नहीं चुकाने के कारण अपने दो और विमान खड़े कर दिए हैं। किराया नहीं चुकाने की वजह से कंपनी अब तक 23 विमान को परिचालन से बाहर कर चुकी है। इन दोनों विमानों के खड़े होने के साथ जेट एयरवेज के बेड़े के करीब 20 फीसदी विमान परिचालन से बाहर हो गए हैं।

…………………………

  • भारत औऱ बांग्लादेश की सेनाओं के बीच संयुक्त युद्धाभ्यास

भारत और बांग्लादेश की सेनाओं के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास सम्प्रीति की रविवार को शुरुआत हुई। संयुक्त अभ्यास का आठवां संस्करण बांग्लादेश के टैंगैल में 15 मार्च तक चलेगा। इसका मकसद दोनों देशों की सेनाओं के बीच आपसी सहयोग, मिलामिलाप और सौहार्र्द बढ़ाना है।