रायपुर. जेंटल इंटरटेनमेंट कंपनी इन दिनों विवादों के साए में है. आरोप-प्रत्यारोप के बीच अबकी बार सर्वाकार गुरुचरण सिंह होरा ने कंपनी के पांच शेयर होल्डरों पर करोड़ों का नुकसान पहुंचाकर हड़पने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. पूर्व में आर्थिक गड़बड़ी की वजह से इन पांचों को जेल जाना पड़ा था, जिसका बदला लेने के लिए अब चार और संचालकों के साथ मिलकर कंपनी को हड़पने की साजिश रह रहे हैं.

गुरुचरण सिंह होरा ने बताया कि शुरूआत में कंपनी गठन के बाद संचालन के लिए पांच लोगों – राजेश खन्ना, महेश  गुप्ता, गुरविंदर सिंह आनंद, आकाश दुबे, नवीन को कंपनी की जिम्मेदारी सौंप दी गई थी. इन्होंने लोगों से 6-6 माह का केबल फंड लिया, जिसे कंपनी में जमा कराने की बजाए व्यक्तिगत तौर पर खर्च कर दिया. जेल जाने के दौरान इनके कहने पर ही उनकी जमानत के लिए मदद की गई, लेकिन जमानत से छूटने के बाद ये पांचों निलंबित संचालक और चार संचालकों ने कंपनी को हड़पने की साजिश रचकर कपंनी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.

अपराध पंजीबद्ध होने के बाद मिली थी जिम्मेदारी

होरा ने कहा कि हमारी कंपनी में मेरे अतिरिक्त राजेश खन्ना , गुरविंदर सिंग आनंद, नवीन शर्मा, आकाश दुबे, महेश गुप्ता, गुरुचरणसिंह होरा एवं तरणजीत सिंह होरा कंपनी के संचालक थे, विगत वर्ष हमारी कंपनी के पूर्व संचालक रहे मनोज उपवेजा, संतोष पांडे, अजय तिवारी, विक्की गुलाटी उर्फ जयपाल सिंह एवं कंपनी के शेयर होल्डर सुरेश निहाल व्दारा की गई गड़बड़ियों के कारण न्यू राजेंद्र नगर थाना में अपराध पंजीबद्ध कराया गया, जिसके बाद कंपनी के व्यवसाय के संचालन के लिए मेरे अलावा आकाश दुवे, नवीन शर्मा को सहमति दे दी.

कंपनी पर कब्जा करने का प्रोपोगंडा

ताजा घटनाक्रम की जानकारी देते हुए होरा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व कंपनी के संचालक महेश गुप्ता ने कंपनी के हिसाब-किताब के दस्तावेज को यह कहकर अपने साथ ले गए कि राजेश खन्ना, महेश गुप्ता, नवीन शर्मा, गुरविंदर सिंह आनंद एवं आकाश व्दारा कंपनी से आहरित राशि कंपनी के खाते में जमा कराना है. जबकि ये षड्यंत्रपूर्वक तरीके से गबन के बाद अब कंपनी को कब्जा करने इस तरह के प्रोपोगंडा कर रहे हैंं. इसकी पुलिस में शिकायत कर दी गई है, होरा ने जल्द ही एपआईआर दर्ज होने के बाद कार्रवाई की उम्मीद जताई है.