रायपुर. धमतरी में आयोजित किसान आभार रैली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी सरकार के कार्यकाल में किए कार्यों का जिक्र करने के साथ पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि त्रिकोणीय मुकाबले में 15 सीट आ गई, नहीं तो रमन सिंह, विद्यारतन भसीन और बृजमोहन अग्रवाल के अलावा कोई और नहीं जीतता.

सभा में किसानों को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा के बी टीम है, सहयोगी दल है. सुरता आ गे काखर बात करथव. तीन बार उनकी वजह से रमन सिंह मुख्यमंत्री बने. इस बार वह निकले और हम बहुमत से सरकार में आ गए. ट्राइंगल फाइट हुआ, तो इतनी सीट आ गई, वरना रमन सिंह, विद्यारतन भसीन और बृजमोहन अग्रवाल जीतते और कोई नहीं जीतते. लड़ाई आम जनता लड़ी है. अन्नदाताओं ने छप्पर फाड़ के सीटें दी है. इसलिए हमने कहा कि 2500 रूपए धान खरीदी करेंगे, बिजली बिल हाफ करेंगे.

यह जुमलेबाजों की नहीं काम करने वालों की सरकार है

बघेल ने छत्तीसगढ़ी भाषा में अपनी बात रखते हुए कहा कि देश में कभी किसी राज्य ने आदिवासियों की जमीन वापस नहीं की. एक ओऱ काम करने वाले और दूसरी ओर जुमलेबाजी की सरकार है. नोटबंदी किया. 8 नवंबर को अचानक टेलीविजन में प्रकट होकर बोले मित्रों…हर कोई डर गया. उन्होंने कहा कि आज से 500, 1000 रूपए का नोट रद्दी. कितने लोग लाइन में लगे-लगे मर गए. ललित मोदी, मेहुल चौकसे जैसे हजारों लोग पैसा लेकर भाग गए.

गांव-गांव में गूंज रहा नरवा, गुरुवा, घुरुवा और बारी

अपनी सरकार के कामकाज का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज गांव-गांव में नारा लग रहा है, छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी, नरवा,गरूवा, घुरवा बारी. हमारी फसल सुरक्षित रहेगी, किसानों को भार कम पड़ेगा. पिछली सरकार चरवाहों का पैसा तक खा गई.  हम गाय के नाम पर नोट और वोट कमाने वाले लोग नहीं है. नस्ल सुधार करने वाले हैं, दूध उत्पादन बढ़ाने वाले हैं, हर घर में गोबर गैस का कलेक्शन देंगे. खाद्य बनाएंगे.