नई दिल्ली। राफेल डील से जुड़ी फाइलें मंत्रालय से चोरी हो गई है. सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. कोर्ट में सरकार ने कहा कि राफेल सौदे से जुड़े कुछ अहम और सीक्रेट दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गए हैं. इसे लेकर एक बार फिर देश की राजनीति गर्म हो गई है. राहुल गांधी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार से कई चीजें गायब हो गई है, सरकार का काम ही गायब करना है.

राहुल ने कहा कि एक नई लाइन निकली है, ‘गायब हो गया’. अब दो करोड़ युवाओं का रोजगार गायब हो गया, किसानों को सही दाम गायब हो गया, 15 लाख का वादा गायब हो गया, किसानों के बीमा का दाम गायब हो गया, डोकलाम गायब हो गया और अब राफेल की फाइलें गायब हो गईं.

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को जमकर आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि कल एक बहुत इंट्रेस्टिंग बात हुई, मीडिया से कहा जाता है कि हम आपकी जांच करेंगे क्योंकि राफेल की फाइलें गायब हो गईं. लेकिन जिसने तीस हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है, जिनके बारे में फाइल में साफ लिखा है कि समानांतर सौदा हो रहा था उन पर कोई जांच नहीं होगी. बेसिक आइडिया है कि किसी भी चीज को तोड़-मरोड़कर नरेंद्र मोदी का बचाव करना है. चौकीदार को बचाकर रखना है.

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कहा है कि कानूनी तौर पर जो करना चाहते हैं करिए, लेकिन न्याय सबके लिए एक होना चाहिए. एक तरफ आप कहते हैं कि ये कागज गायब हुए हैं तो इसका मतलब है कि ये कागज सच्चे हैं. आप खुद मान रहे हो. कागज में साफ लिखा है कि मोदी जी समानांतर सौदा कर रहे थे, साफ लिखा है कि कीमत बढ़ाई गई. फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा है कि मोदी जी ने मुझसे कहा कि अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट दीजिए. इसका मतलब है कि आप कागजों पर तो कार्रवाई कीजिए लेकिन इन पर भी तो कीजिए जिनका नाम कागजों में आ रहा है. राफेल सौदे में प्रधानमंत्री मोदी ने बायपास सर्जरी की है, अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए खरीद में देरी की गई.

देखिये पूरी कान्फ्रेंस

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=MWlbLUMea5g[/embedyt]