रायपुर. राज्य सरकार के महंगाई भत्ते (डीए) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी पर तृतीय वर्ग कर्मचारियों की खुशी का ठिकाना नहीं है, वहीं पुलिस कर्मचारियों को सप्ताह में एक दिन की छुट्टी मंजूर किए जाने पर पुलिस परिवारों ने हर्ष जताया है.

कर्मचारियों के कर्मचारी एकता जीत गया की नारेबाजी के बीच कर्मचारी नेता विजय झा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले सरकार ने बड़ी सौगात दी है. इसके लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताते है, साथ ही प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी को भी धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने इसके लिए पहल की थी. हमें अब पूरा विश्वास है कि यह सरकार हमारी अन्य मांगों को भी पूरा करेगी, हमने सरकार से अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने की गुजारिश है, साथ ही पेंशनरों का भी डीए बढ़ाया जाना स्वागत योग्य है, क्योंकि इस समय उनके लिए पेंसन ही सहारा होता है.

अब पुलिसकर्मी दे पाएंगे परिवार को वक्त

वहीं पुलिसकर्मियों को मिली एक दिन की छूट्टी पर पुलिस परिवारों में हर्ष का माहौल है. इसके लिए परिजनों ने सरकार को धन्यवाद दिया. पुलिस परिजनों ने कहा कि वीकली ऑफ को लेकर काफी खुश हैं. हफ्ते में एक दिन परिवार के साथ रहने को मिलेगा. परिवार के साथ कहीं घूम पाएंगे. पहले घर के सदस्य के ड्यूटी में होने की वजह से कही बाहर जा भी नहीं सकते थे. अब हमारे पति बच्चों को टाइम दे पाएंगे. वही इस दौरान सदस्यों ने कहा कि सरकार से वेतन की मांग को भी पूरा कर उम्मीदों पर खरा उतरने की बात कही.