पवन दुर्गम, बीजापुर. माओवादियों के सफाया के लिए चलाई जा रही मुहिम रुकेगी नहीं, लेकिन हालात के हिसाब से रणनीति में बदलाव किया जाएगा. यह बात एंटी नक्सल ऑपरेशन स्पेशल डीजी गिरधारी नायक ने बीजापुर दौरे के दौरान पुलिस अधीक्षक कार्यालय में बैठक लेने के बाद पत्रकारों से चर्चा में कही.

डीजी नायक ने कहा कि माओवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में मानव अधिकारों का ध्यान रखा जाएगा, इसमें साफ-सुथरी प्रक्रिया अपनाई जाएगी. लेकिन पुलिस जवानों पर गोली चलाने वालों को बख्शा भी नहीं जाएगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि रणनीति का खुलासा नहीं किया जाता है, और जहां तक कभी किसी को निर्दोष बताया जाने को लेकर हल्ला होता है, तो यह अदालत पर निर्भर है.

समर्पण करने पर मिलेगी पूरी सुरक्षा और सम्मान

डीजी ने जन भागीदारी और सुरक्षा के साथ तरक्की की हिमायत करते हुए कहा कि हालात में काफी सुधार आया है. यहां सड़क और पुल-पुलिया बने हैं, इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में भी काफी विकास हुआ है. इसमें लोगों का सहयोग प्राप्त हुआ है. विकास के लिए लोगों की सहभागिता जरूरी है. उन्होंने नक्सलियों से मुख्यधारा में आने की अपील करते हुए कहा कि वे किसी भी ओहदे में हो, समर्पण के बाद उन्हें पूरी सुरक्षा और सम्मान मिलेगी सरकार की पुनर्वास नीति का लाभ मिलेगा.