रायपुर– शिक्षक पंचायत एम्पलॉइज एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के प्रदेशध्यक्ष कृष्ण कुमार नवरंग ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के अधिकारी व कर्मचारियों के पदोन्नति आरक्षण पर लगे प्रतिबंध को हटाने की मांग की है.

एसोसिएशन ने बताया कि छग लोक सेवा पदोन्नति नियम 2003 के नियम-5 को हाईकोर्ट ने 4 फरवरी को निरस्त कर पुनः बहाली करने की छूट दी है.

एम्पलॉइज एसोसिएशन ने कहा कि छग सरकार मप्र सरकार की तरह पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने तथा भारत सरकार ने सुप्रीम कॉर्ट के 13 बिंदु रोस्टर को सही ठहराने के निर्णय के विरूद्ध पुरानी आरक्षण को बहाल करने अध्यादेश लेकर आई. उसी प्रकार छग सरकार भी पदोन्नति में आरक्षण देने तत्काल अध्यादेश लाए और समस्त विभाग में लोकसभा चुनाव के पूर्व 2003 के पदोन्नति नियम के तहत आरक्षण देकर पदोन्नति प्रदान करे.

साथ ही संगठन ने इस मांग की निर्णय लेने चरणबद्ध आंदोलन के अंतिम चरण में 13 मार्च को बूढ़ा तालाब रायपुर में एकदिवसीय धरना देते का निर्णय लिया है. रणनीति तैयार करने 10 मार्च को कलेक्ट्रेट गार्डन रायपुर में 12 बजे संघ की बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक में एससी एसटी ओबीसी के सभी अधिकारी कर्मचारी को आने की अपील सचिव राधेश्याम टंडन व उपाध्यक्ष एमके राणा ने की है.