• आतंकी हमले में भारतीय नागरिक घायल

न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले में भारतीय नागरिक के घायल होने की खबर है। शुक्रवार न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में हुई गोलाबारी में 49 लोग मारे गए हैं जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले में भारतीय नागरिक अहमद जहांगीर भी घायल हो गए हैं।

…………………………………

  • भाजपा अपने सहयोगी अपना दल को यूपी में देगी 2 सीट

भारतीय जनता पार्टी और अपना दल (एस) आगामी लोकसभा चुनाव गठबंधन में लड़ेंगे। अपना दल को उत्तर प्रदेश में दो सीटें दी गई हैं। अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने शुक्रवार को दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भेंट की।

…………………………………

  • प्रियंका प्रयागराज से वाराणसी तक करेंगी चुनावी यात्रा

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटीं पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 18 मार्च से प्रयागराज से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत करेंगी। इसका समापन अगले दिन (19 मार्च को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा।

…………………………..

  • श्रीसंत पर लगा आजीवन बैन सुप्रीम कोर्ट ने हटाया

क्रिकेटर श्रीसंत के लिए शुक्रवार की सुबह खुशखबरी लेकर आई। सुप्रीम कोर्ट ने इस पूर्व गेंदबाज पर लगा आजीवन प्रतिबंध खत्म कर दिया है। यानी श्रीसंत अब फिर से क्रिकेट खेल पाएंगे।

………………………….

  • मोदी ने न्यूजीलैंड की पीएम को चिट्ठी लिख आतंकी हमले पर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्‍यूजीलैंड की अपनी समकक्ष को पत्र लिखकर वारदात की निंदा की है।पीएम मोदी ने जेसिंडा को लिखे पत्र में कहा है कि भारत सभी तरह के आतंकवाद और इन्‍हें सहायता मुहैया कराने वालों की निंदा करता है। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि विविधताओं से भरे लोकतांत्रिक समाज में नफरत और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

………………………………

  • एनसीपी ने जारी की 5 उम्मीदवारों की लिस्ट

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(एनसीपी) ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर शुक्रवार को 5 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस दूसरी लिस्ट में शरद पवार के नाती और अजित पवार के बेटे पार्थ पवार, छगन भुजबल के भतीजे समीर भुजबल को नासिक से टिकट दिया गया है।

………………………..

  • रेलवे ब्रिज हादसे में दो निलंबित

बीएमसी प्रमुख अजय मेहता ने सीएसएमटी स्टेशन से जुड़े पैदल पार पुल के ढहने की जांच शुरू की है। प्राथमिक रिपोर्ट में कहा गया है, ‘यह मानने का बड़ा कारण मौजूद है कि स्ट्रक्चर ऑडिट को एक गैर-जिम्मेदार और लापरवाही भरे तरीके से आयोजित किया गया। अगर ऑडिट ठीक से किया गया होता दुर्भाग्यपूर्ण घटना से बचा जा सकता था।’ मामले में दो लोगों को निलंबित कर दिया गया है।

…………………………..

  • पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाला गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान को कथित रूप से सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी पहुंचाने के लिये मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (एमईएस) के बिजली के मिस्त्री को गिरफ्तार किया है। पुलिस की ओर से जारी बयान एक बयान के मुताबिक राम कुमार नामक बिजली मिस्त्री फिलहाल जालंधर में रह रहा है। पुलिस की खुफिया शाखा ने उसे गिरफ्तार किया है।

…………………………………

  • दो पूर्व विधायक हुए कांग्रेस में शामिल

बिहार विधानसभा के दो पूर्व सदस्य विजेंद्र चौधरी और सतीश कुमार कांग्रेस में शामिल हो गए। दोनों नेताओं ने कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कार्यकारी अध्यक्ष अशोक कुमार और राष्ट्रीय सचिव-सहप्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौर की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

…………………………………..

  • भीम आर्मी प्रमुख ने कहा दोहरा देंगे भीमा-कोरेगांव जैसी हिंसा

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कहा है कि यदि जरूरी हुआ तो वो फिर से भीमा कोरेगांव दोहरा सकते हैं।