संतोष तिवारी, जगदलपुर। नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जगदलपुर का कायाकल्प करने के लिए कृत संकल्पित हे इसके लिए किसी प्रकार की आर्थिक कमी नहीं आएगी! नगरीय निकाय मंत्री अग्रवाल नगर में आयोजित लोकार्पण  एवं भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद आम सभा को संबोधित कर रहे थे!


मंत्री अग्रवाल ने भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ की सरकार के तेरह वर्षों की उपलब्धि बताते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में जगदलपुर का बहुत विकास हुआ है जिसके तहत  शहर में  बस स्टैंड मेडिकल कॉलेज विश्वविद्यालय की स्थापना हुई है और नगर में सड़कों का जाल भी बिछा है! अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि लाल किले के प्राचीर ओर से जिन्होंने स्वच्छ भारत मिशन की कल्पना की उसके अनुरुप जगदलपुर नगर निगम भी काम कर रहा है जिसके तक अक्टूबर 2017 तक नगर पूरी तरह ओडीएफ हो जाएगा! मंत्री इस दौरान जगदलपुर शहर की तारीफ  करने से भी नहीं चुके! उन्होंने कहा कि मंत्रीत्व कार्यकाल से पूर्व भी उनका बस्तर से नाता रहा है खासकर वे जगदलपुर आते रहे हैं!


पालिका बाजार के लिए मिलेंगे 6 करोड
मंच से महापौर जतिन जसवाल की मांग के अनुरुप नगर निगम के संजय मार्केट पालिका बाजार के निर्माण के लिए 6 करोड रुपये देने की घोषणा की!

ड्रेनेज सिस्टम का सर्वे करने के निर्देश
महापौर जतिन जसवाल विधायक संतोष बाफना ने नगर में बारिश के दौरान होने वाले जल भराव की  समस्याओं निपटने के लिए ट्रेनें सिस्टम बनाने के लिए राशि की मांग की मंत्री अग्रवाल ने कहा की राशि तो दी जाएगी किंतु उसे पूर्व सर्वे किया जाना जरुरी है!

महापौर विधायक सांसद और मंत्री ने बांधे अमर की तारीफ में पुल
महापौर जतिन जयसवाल मंत्री केदार कश्यप सांसद दिनेश कश्यप विधायक संतोष बाफना ने अपने भाषण में नगरी निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के तारीफ के पुल बांधे! इन नेताओं ने कहा कि मंत्री हमेशा से ही बस्तर विकास के  लिए खड़े रहते हैं जिन्होंने कई प्रकार की सौगातें जगदलपुर नगर निगम को पूर्व में दी और आगे भी आशाअनुरुप सहयोग देंगे!

स्वच्छ भारत उजला योजना प्रधानमंत्री आवास योजना पर भी डाला फोकस
मंत्री अग्रवाल ने लोकार्पण व भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान स्वच्छ भारत मिशन उज्जवला योजना प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में जानकारी दी और इसी के साथ कई लोगों को सौगातें भी दी!

यह रहे मौजूद
नगर निगम तत्कालीन महापौर किरण देव राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राज बहादुर सिंह राणा भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष बैदुराम कश्यप भारतीय जनता पार्टी के संगठन से जुड़े मंत्री सुभाऊ कश्यप नगर निगम नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे नगर निगम मेयर इन कॉउंसिल यशवर्धन राव उदय नाथ जेम्स सुषमा सुता अब्दुल रशीद विजय बढ़ई सुषमा कश्यप  बस्तर कलेक्टर धनंजय देवांगन और बस्तर पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ हुसैन !