स्पोर्ट्स डेस्क- टेस्ट क्रिकेट में जब कोई खिलाड़ी रन बना दे, या फिर विकेट निकाल ले, या फिर जीत हासिल कर ले तो उसे बड़ी एचीवमेंट मानी जाती है। अफगानिस्तान की टीम ने पिछले कुछ सालों में अपने प्रदर्शन में बहुत सुधार किया है, क्रिकेट के जुनून के चलते इस टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी है, यही वजह भी है कि अब अफगानिस्तान की टीम को टेस्ट क्रिकेट खेलने का दर्जा भी हासिल हो चुका है। और इस टीम ने टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए इतिहास भी बना दिया है, टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान की टीम ने ऐसा कारनामा किया है जिसे हासिल करने में भारतीय टीम को 25 मैच का इंतजार करना पड़ा था।

अफगानिस्तान का कमाल
दरअसल अफगानिस्तान की टीम ने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है, और ये करनामा अफगानिस्तान की  टीम ने अपने दूसरे ही मैच में कर दिखाया है, इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी, लेकिन इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम ने अपने दूसरे मैच में ही जीत दर्ज की थी, और अब अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने भी जीत दर्ज कर ली है, जबकि भारतीय टीम को 25 मैच का इंतजार करना पड़ा था।

अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हराया
अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हराकर ये रिकॉर्ड बनाया है दरअसल देहरादून में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच एक मैच की ही टेस्ट सीरीज खेली गई जहां अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 7 विकेट से हराकर टेस्ट क्रिकेट इतिहास में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली। अफगानिस्तान ने मैच के चौथे ही दिन जीत दर्ज कर ली।