गोपाल कृष्ण नायक, खरसिया- जिले में होली पर एक शर्मनाक घटना सामने आई है. नशे में धुत युवकों ने गांव की एक युवती को सामूहिक हवस का शिकार बनाने की कोशिश की, जब युवक अपने गलत काम में कामयाब नहीं हुए तो युवती का सिर पत्थर से कुचल कर जान से मारने का प्रयास किया. जिससे युवती बुरी तरह से गंभीर हो गई और उसे मरा जानकार आरोपी फरार हो गए.

पुलिस ने बताया कि होली के दिन पीड़िता अपने गांव के पूर्व सरपंच एवं अपने परिवार के करीबी लोगों के घर चावल, दाल एवं अन्य सामाग्री लेकर पहुंचाने गई थी. जहां रास्ते में सूनेपन का फायदा उठाते हुए  नशे की हालत में संदेही राठिया एवं उनके साथियों ने मिलकर पीड़िता को सूनसान जगह पर ले गया, फिर  उसके साथ पहले छेड़छाड़ की गई. बाद में सामूहिक बलात्कार का प्रयास किया गया. जब पीड़िता उनका विरोध करने लगी तो पास में पड़े पत्थर से उसके सिर पर जोरदार वार कर दिया. जिससे युवती बेहोश हो गई.

बेटी को घर से निकले बहुत देर होने पर घर वाले चिंतिंत होकर खोजने लगे.  ठीक उसी समय गांव के ही एक छोटे बच्चे ने घर आकर घटना की जानकारी दी, जिससे परिजनों ने तत्काल पीड़िता को पहले तो खरसिया अस्पताल ले गए.  वहां से रायगढ़ रेफर कर दिया गया. पीड़िता की गंभीर हालत को देखते हुए रायगढ़ से रायपुर रेफर किया गया. जहां रायगढ़ में गंभीर स्थिति में पीड़िता आईसीयू में भर्ती है.

वहीं सूत्रों की माने संदेही राठिया परिवार के युवक घटना के बाद से ही फरार बताया जा रहा है. जिसकी तलाश खरसिया पुलिस द्वारा की जा रही है. उसके तीन साथियों को हिरासत में लेकर पुलिस लगातार पतासाजी करने में जुटी हुई है.

नशे में मचाते थे उत्पात, समय रहते रोकते तो नहीं होता वारदात

ग्रामीणों ने यह भी बताया कि उनके साथी लगातार गांव में नशे की हालत में उत्पात मचाते हैं. लोगों एवं युवतियों पर छींटाकशी करते नजर आते हैं. अगर समय रहते इस पर रोक लगा देते तो यह वारदात नहीं होता.

मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी

मामले की जानकारी स्थानीय नेताओं को होने के बाद  मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कठोर कार्यवाही के निर्देश रायगढ़ पुलिस कप्तान को दिए गए. जिसके बाद पुलिस कप्तान राजेश अग्रवाल अपनी पूरी टीम के साथ घटनास्थल पहुंचकर स्वयं मामले पर पूरी नजर बनाए हुए हैं. राजेश अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में विवेचना की जा रही है.

खरसिया थाना प्रभारी सुमत राम साहू ने बताया कि होली के दिन अज्ञात व्यक्तियों ने युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का प्रयास किया. जब वह अपने कृत्य पर कामयाब नहीं हुए तो उसे चोट पहुंचाई, जिससे वह बेहोश हो गई. आरोपियों के खिलाफ 307, 376, 511 भारतीय दंड संहिता के अपराध दर्ज कर लिया है. आरोपियों की तलाश जारी है.