आशुतोष तिवारी, जगदलपुर– सात साल की बच्ची को पड़ोसी युवक ने अपनी हवस का शिकार बना लिया. मामला तब परिवार के संज्ञान में आया जब बच्ची को तकलीफ़ होने लगी. बच्ची पापा से कहती है कि जब भी मैं पेशाब जाती हूं तो मुझे बहुत तकलीफ़ होती हैं. यह शर्मसार करने वाली घटना दिल्ली, मुम्बई या और कही किसी महानगर की नहीं जगदलपुर की है.

तीन दिनों से बच्ची डिमरापाल मेडिकल कॉलज में भर्ती है और आरोपी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है. लड़की की मां भी हाई बीपी की वजह से अस्पताल में भर्ती है. पिता ठेला लगाकर किसी तरह परिवार का भरणपोषण करता है.

घटना की जानकारी होने पर सामाजिक कार्यकर्ता डिमरापाल हॉस्पिटल पहुंचे.उन्होंने बताया कि देखकर ऐसा लगा मासूम बच्ची के साथ कोई कैसे हैवानियत कर सकता है. पिता का एक मात्र कहना है कि मेरी बच्ची को न्याय मिलना चाहिए. अस्पताल के बाद हम थाना पहुंचे. वहां जवाब मिला कि कोशिश कर रहे हैं, आरोपी फरार है. सामाजिक कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे में आरोपी पकड़ा नहीं गया तो हम सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे.

ये है पूरा मामला

18 मार्च को गावं के एक 19 वर्षीय युवक ने अपने ही पड़ोस में रहने वाली 7 वर्ष की बच्ची को चॉकलेट खिलाने के बहाने घर ले गया. जहां उसके साथ अनाचार किया. युवक ने घटना की जानकारी किसी को भी ना बताने की बात कही. बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. घटना के 2 दिन बात परिजनों को इस मामले की जानकारी लगी जिसके बाद मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई.

थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के दो दिन बाद परिजनों ने 20 मार्च को आरोपी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. जहां आरोपी फरार हो चुका है. पुलिस लगातार आरोपी की पतासाजी करने में लगी हुई है. वहीं पुलिस ने आरोपी युवक के परिजनों से भी पूछताछ कर रही है. लेकिन अब तक आरोपी के बारे में कोई भी जानकारी हाथ नहीं लगा है.