रायपुर. कोरबा से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत ने बताया है कि कोरबा से पहले पार्टी ने उनके पति और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत को चुनाव लड़ने को कहा था. ज्योत्सना मंहत ने बात मीडिया से मुखातिब होते हुए कही. जब उनसे पूछा गया कि आपसे पहले इस सीट से आपके पति को लड़ने को कहा गया था, इसमें कितनी सच्चाई है. इस पर उन्होने कहा कि ये सच बात है. उनसे पहले उनके पति चरणदास महंत को पार्टी चुनाव लड़ने को कह रही थी लेकिन उन्होंने जब मना कर दिया.
चुनाव लड़ने से मना करने की जब उनसे वजह पूछी गई तो ज्योत्सना मंहत ने कहा कि वे सक्ती से विधानसभा चुनाव जीतकर आए हैं. वे सक्ती की जनता का विश्नास नहीं तोड़ना चाहते थे. गौरतलब है कि चरणदास मंहत 25 साल बाद चरणदास मंहत ने विधानसभा का चुनाव लड़ा और जीतकर विधानसभा अध्यक्ष बने.
अजीत जोगी के कोरबा से चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर ज्योत्सना महंत ने प्रतिक्रिया ज़ाहिर करते हुए कहा कि जोगी उनके बड़े भाई हैं. लेकिन उनके साथ उनके पति चरणदास महंत का साथ है इसलिए उन्हें डर नहीं है.
गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ की अपनी आखिरी लिस्ट में कोरबा से चरणदास मंहत की पत्नी ज्योत्सना महंत की टिकट फाइनल की है. ज्योत्सना ने टिकट मिलने पर सोनिया, राहुल, भूपेश, पुनिया और टीएस का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि वो राजनीति में नई नहीं हैं. चरणदास महंत के सात 25 सालों से कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं. इसलिए वो खुद को राजनीति में नई नहीं समझतीं. उन्होंने कहा कि वे 29 मार्च को अपना नामांकन दाखिल करेंगी.