रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की मीनाक्षी टूटेजा दुबई में सम्मानित हुईं है. उनका यह सम्मान विश्व प्रसिद्ध, अंतरराष्ट्रीय ख्याति हेयरस्टाइलिस्ट जॉर्ज़ी कॉट (रूस) ने किया है. जॉर्जी कॉट की 8 दिवसीय हेयरस्टाइल मास्टर क्लास का आयोजन दुबई में हुआ था. जिसमें पूरे हिंदुस्तान से क़रीब 50 सलॉन संचालक/संचालिकाओं ने इस ट्रेनिंग वर्क्शाप में हिस्सा लिया था. यह सम्मान छत्तीसगढ़ को मिलना एक गर्व की बात है.

जॉर्जी कॉट अपनी हर ट्रेनिंग में वे अपने एक छात्र/ छात्रा को इस अवार्ड से सम्मानित करते हैं. जिसमें पहली बार किसी छत्तीसगढ़ की महिला को इतने बड़े अवार्ड से नवाज़ा गया है. जॉर्जी कॉट विश्व के मशहूर हेयरस्टाइलिस्ट हैं. उनके इंस्टाग्राम में 18 लाख से अधिक फ़ॉलोअर्स हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम में भी मीनाक्षी टुटेजा को इस अवार्ड की बधाई देते हुए लिखा है एक पोस्ट लिखा है.

सम्मानित होने वाली मीनाक्षी टुटेजा ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि दुबई में आयोजित इस वर्कशॉप में अलग-अलग देश से लोग आए हुए थे. जिसमें लोगों को अपने किसी एक विषय को लेकर वर्क करना था. लोगों के व्यवहार और उनके वर्क के हिसाब से यह सम्मान मिला है. उन्होंने आगे बताया कि मेरे लिए यह सम्मान बहुत बड़ा सम्मान है, यह सम्मान पाकर इतनी खुशी मिली की दिल से बयां नहीं कर सकती. यह सम्मान मुझे नहीं बल्कि छत्तीसगढ़वासियों को मिला है, जो कि गर्व की बात है.