लोकेश साहू धमतरी.लोकसभा चुनाव में सीएम भूपेश बघेल प्रदेश में जमकर आमसभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुरूद विधानसभा में आससभा को संबोधित किया. जहां हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान उस समय गहमागहमी का माहौल पैदा हो गया जब कांग्रेस से बागी होकर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले नीलम चंद्राकर समर्थकों की भीड़ के साथ शक्ति प्रदर्शन करते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए. यह इत्तेफाक था कि उसी समय लक्ष्मीकांता साहू मंच को संबोधित कर रही थीं. श्रीमती साहू को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन नीलम के बागी होने से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. कार्यक्रम स्थल में मंच से लक्ष्मी साहू ने नाम लिए बिना साफ तौर पर कहा कि पार्टी से बागी होने वालों ने कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के साथ साथ शीर्ष नेताओं को भला बुरा कहा और उनका अपमान किया था. बागियों के कारण ही कुरूद में कांग्रेस पार्टी की जीत नहीं हो पाई. इस बात से नीलम के समर्थक उत्तेजित हो गए और जमकर नारेबाजी करने लगे. बिगड़ते माहौल को देख सीएम ने अपनी कुर्सी से उठकर खुद माइक अपने हाथ में ले लिया और नारेबाजी के लिए मना करते हुए नसीहत दी कि पार्टी ही सर्वोपरि है इसके सामने कोई कुछ नहीं है. जो भी यहां आए हैं वे जहां भी जगह मिले शान्ति से बैठ जाएं.पार्टी में अनुशासनहीनता का कोई जगह नहीं है.

निशाने पर मोदी सरकार, ठीक से काम नहीं कर रहे चौकीदार

आमसभा को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल  ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. सीएम ने कहा कि मोदी ने देश के लुटेरों को भगा दिया. वादा किया था विदेश से पैसा लाने का लेकिन मोदी ने देश के ही पैसे को विदेश भेज दिया.

उन्होंने कहा चौकीदार ठीक से काम नहीं कर रहे हैं अब उन्हें बदलने का वक्त आ गया है. प्रजातंत्र में पांच साल में एक बार मौका आता है जिसमें कामकाज की समीक्षा होती है. पांच साल में क्या कहा और क्या किया मोदी सरकार ने ? मोदी ने कहा था अच्छे दिन लाएंगे लेकिन अच्छे दिन नही आये. अच्छा दिन आया केवल मोदी का, शाह का और जेटली का. मोदी ने देश को लुटाने में कोई कसर नहीं छोड़ा. अब उनके पकोड़े तलने का टाइम आ गया है.

कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के दौरान सीएम बघेल ने मोदी सरकार से कई बड़े सवाल किए. उन्होंने सवाल पूछा कहां है काला धन ? 15लाख रुपये लोगों के खाते में आए क्या ? नोटबंदी से कितने पैसे जमा हुए? जीएसटी लगाने से व्यापार को कितना फायदा हुआ ? अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव कम होने के बाद भी डीजल पेट्रोल के दाम और रसोई गैस के दाम कम हुए क्या ? एक सिर के बदले दस सिर लाने वाले थे कितने सिर लाये? पुलवामा में 42 जवान शहीद हो गए वहाँ 345 किलो आरडीएक्स कहां से आया?

सीएम ने कहा कर्ज़ लिए हैं तो किसानों का ऋण माफ करने के लिए. कर्ज लिए हैं तो बिजली बिल हाफ करने के लिए. कमीशन खाने के लिए कर्ज नहीं लिए हैं. रमन सरकार ने तो नमक चावल दाल गेहूं चप्पल और आखिरी में मोबाइल में भी कमीशन लिया. सभी जगह पर कमीशन के अलग-अलग रेट भाजपा सरकार ने तय किए थे.

 

देखिए वीडियो…