रायपुर. अंतर्राष्ट्रीय हिंदी समिति द्वारा अमेरिका में 12 अप्रैल से 12 मई तक हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया है. हास्य के रंग गीत गजल के संग इस कार्यक्रम का नाम दिया गया है. जिसमें छत्तीसगढ़ के रायपुर के हास्य कवि पद्मश्री सुरेंद्र दुबे का नाम भी शामिल है, जो अमेरिका में जाके लोगों को हंसाएंगे. इसके अलावा दिल्ली से हास्य-व्यंग महेंद्र अजनबी और कानपुर से गीत गजाल गाने वाली शबीना अदीब भी अमेरिका जाएंगे. ये सभी अमेरिका के अलग-अलग शहरों में प्रस्तुति देकर लोगों को हंसाने का काम करेंगे.

इस संबंध में पद्मश्री सुरेंद्र दुबे ने लल्लूराम डॉट कॉम से बातचीत में बताया कि 10 अप्रैल को वो कवि सम्मेलन में शामिल होने अमेरिका जा रहे हैं. वहां जाकर वो लोगों को हंसाएंगे. उन्होंने कुछ लाइने बोलकर कहा कि हम भारत से आए है साथ तिरंगा लाएं है दोनों देश की दोस्ती बढ़ाने यही सोचकर आए है. हम भारत से आए है हिंदू परचम लाए है. हिंदी विश्व की भाषा को यही सोचकर आए है. हम भारत से आए है साथ में गंगा लाए है. अमेरिका में हंसाने का मौका मिला है तो जाकर अब लोगों को हंसाएंगे.

अमेरिका के इन शहरों में रहेगा समारोह…

12 अप्रैल को रिचमंड, 13 अप्रैल को अटलांटा, 14 अप्रैल को इंडियानापोलिस, 19 अप्रैल को डल्लाश, 20 अप्रैल को  वाशिंगटन डीसी, 21 अप्रैल को पिट्सबर्ग, 26 अप्रैल को क्लीवलैंड, 27 अप्रैल को कोलंबस, 28 अप्रैल को ह्यूस्टन, 3 मई को बोस्टन, 4 मई को रैले, 5 मई को शिकागो, 8 मई को हैरिसबर्ग, 9 मई को नैशविले, 10 मई को डेट्रायट, 11 मई को न्यू जर्सी और 12 मई को सैन जोस में कवि सम्मेलन होगा.