पंकज सिंह भदौरिया दंतेवाड़ा.बस्तर के दंडकारण्य विशेष जोन के दरभा डिवीजन कमेटी के सचिव साईनाथ का एक प्रेस नोट मीडिया जारी हुआ है. लोकसभा चुनाव के बहिष्कार के संबंध में जनता के नाम नक्सली लीडर साईनाथ ने 7 सवालों के जबाब मांगे हैं और जनता से अपील है कि कोई भी लोकसभा चुनाव में वोट न डाले.

प्रेसनोट में चुनाव में वोट मांगने के लिए कांग्रेस और बीजेपी पार्टियों के जनप्रतिनिधियों को मार भगाने की बात लिखी है. बैलाडीला के खदानों को निजी कंपनी अडानी को बेच देने का विरोध भी नक्सलियो ने किया है.

सचिव साईनाथ के प्रेस नोट में ये है सवाल…

आदिवासी इलाकों में परंपरागत ग्राम सभाओं के अधिकार को सुनिश्चित करें.पुलिस,सीआरपीएफ,डीआरजी ने महिलाओ पर जो अत्याचार किया है उन्हें सजा मिले. शिक्षाकर्मियों,अनियमित कर्मचारी,दैनिक वेतनभोगी को नियमित करे सरकार. आश्रम स्कूल भवनों को वापस पुरानी पंचायतो पर शुरू करें.दन्तेवाड़ा जगदलपुर जेल में बन्द नक्सल मामलों में तमाम आदिवासियों को रिहा करें. देश की जनता मे जारी नाजायज  युध्द समाधान तुरंत बन्द करें.असंगठित क्षेत्रों में मजदूरों पर प्राइवेट ठेकेदार मनमानी बन्द करें.साथ ही यह भी लिखा हुआ है कि अगर इन सवालों के जबाब नही मिलते हैं,तो चुनाव बहिष्कार का फैसला सुनाते हुए उन्हें प्रचार में दोबारा घुसने न दें।