रायपुर। IPL शुरु होते राजधानी रायपुर में लगातार सट्टा फूट रहा है. पुलिस ने 50 लाख से ज्यादा की सट्टा पट्टी के साथ 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 नग मोबाइल फोन, 2 कंप्यूटर और दर्जनों आईडी सहित एक लाख रुपये नगद बरामद किया है. पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनका नाम सुधीर अग्रवाल और महेन्द्र त्रेहन है. पुलिस के अनुसार महेन्द्र त्रेहन पॉइंटर. वह ही ग्राहक बनाने का काम करता था.

एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि आईपीएल के चालू होने के बाद से ही पुलिस की टीम सट्टे पर कार्रवाई कर रही है. शुक्रवार देर शाम मुखबीर की सूचना पर राठौर चौक के पास स्थित मेघा ट्रेवल्स शॉप में पुलिस ने दबिश दी आरोपी यहीं से हाईटेक सट्टे का संचालन करते थे. मौके से पुलिस ने सुधीर अग्रवाल नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया. पुलिस के अनुसार सुनील अग्रवाल ही मुख्य आरोपी है. जो कि सट्टा ऑपरेट करता था.  पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने 4 पॉइंटर नियुक्त किए थे. जो कस्टमर बनाने का काम करते और उनसे लेनदेन करते थे. आरोपियों से पूछताछ में अब तक 48 लोगों के नाम सामने आए हैं. आरोपी सट्टा खिलाने के लिए 7 स्टार नाम के हाईटेक एप्लीकेशन का उपयोग करते थे.

सुधीर ने प्रदेश अलग-अलग 10 जिलों में एजेंट नियुक्त किये थे. इन एजेंटों को वह 20 प्रतिशत कमीशन के आधार पर एप का आईडी और पासवर्ड दिया था. इस एप के जरिये ही सट्टा खेलने वाले ग्राहक जुड़े हुए थे. ऐप में लाइव मैच देखने की सुविधा भी है. वे मैच देखते हुए खेल में सट्टा लगाते थे. सुधीर अग्रवाल ने ये मोबाइल एप गोंदिया के एक बुकी से कमीशन के आधार पर लाया था. इस एप के जरिये सट्टा खिलाने पर सुधीर को 30 प्रतिशत और एप बनाने वाले को इसका 50 प्रतिशत कमीशन मिलता था. पुलिस के अनुसार आरोपियों के खिलाफ पहले भी कार्रवाई की जा चुकी है. मुख्य आरोपी सुधीर अग्रवाल आईआरसीटीसी एजेंट भी है, मेघा ट्रेवल्स के नाम से राठौर चौक में इसकी दुकान है. आरोपी वहीं से रेलवे में टिकट बुकिंग की आड़ में सट्टा का कारोबार किया करता था.