चीन के बेल्ट एंड रोड फोरम कार्यक्रम पर भारत की आपत्ति!

चीन के बेल्ट एंड रोड फोरम कार्यक्रम का भारत ने विरोध करने का संकेत दिया है. चीन के बेल्ट एंड रोड प्रोजेक्ट के तहत चाइना-पाकिस्तान इकोनामिक कॉरिडोर पाकिस्तान अधिकृत जम्मू कश्मीर से होकर गुजरता है, जिससे भारत को आपत्ति है. उधर, चीन ने इस कार्यक्रम में 100 देशों की मौजूदगी का दावा किया है. इसमें रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान शामिल होंगे.

……..

म्यूनिख के निकट एक भारतीय दंपत्ति पर चाकू से हमला

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को बताया कि जर्मनी में म्यूनिख के निकट एक अप्रवासी ने भारतीय दंपत्ति पर चाकू से हमला कर दिया है. इसमें पुरुष की मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी घायल हैं. विदेश मंत्री ने ट्वीट किया कि शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवादनाएं. म्यूनिख में भारतीय दूतावास से दंपति के दो बच्चों की देखरेख करने को कहा है.

…..

कांग्रेसियों की आंखों में आंसू हैं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरूणाचल प्रदेश और असम में चुनावी जनसभाओं संबोधित कर कांग्रेस शासनकाल पर सवाल उठाया. मोदी ने कहा कि भारत ने पहली बार आतंकियों को घर में घुसकर मारा है. इससे कांग्रेस परेशान है. जो बेल पर हैं, वो चौकीदार को गाली दे रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष में जाकर जीवंत सैटेलाइट को मार गिराया. यह उपलब्धि हासिल करने वाला भारत आज दुनिया का चौथा देश बन गया है. देशवासी इस बात खुश से है, लेकिन कांग्रेसियों की आंखों में आंसू हैं.

…….

पर्यावरण में सुधार के लिए  लाखों युवाओं को देंगे रोजगार- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘न्याय’ यानी न्यूनतम आय योजना के ऐलान के बाद अब पर्यावरण सुधार के लिए लाखों युवाओं को नौकरी देने का वादा किया है. शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि भारत को जलाशयों का पुनरुद्धार करने की जरूरत है. इसके साथ ही बंजर भूमि को उपजाऊ बनाकर उन पर वृक्षारोपण करने की आवश्यकता है. उन्होंने आगे कहा कि हम पर्यावरण में सुधार के लिए देश की ग्राम सभाओं में लाखों युवाओं को रोजगार देंगे.

……………

सात साल में अमित शाह की संपत्ति तीन गुना बढ़ी

गुजरात के गांधी नगर से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन भरने के दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, अरूण जेटली, नितिन गडकरी, शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान मौजूद थे. विजय संकल्प सभा में अमित शाह ने कहा कि यदि मेरे जीवन से भाजपा को निकाल दिया जाए तो कुछ भी नहीं बचेगा. अमित शाह ने दो हलफनामा जमा किया. इससे पता चला कि उनकी संपत्ति पिछले सात साल में तीन बढ़ गई.

……………..

चंद्रशेखर ने नया नारा दिया, चौकीदार हो जाए खबरदार, आ गया है असरदार

भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ने वाराणसी में रोड शो कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमल बोलते हुए उनके खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. रोड शो में चंद्रशेखर ने कहा कि मोदी ने अमीरों के 48 खरब रुपए माफ कर दिए और गरीबों की खाल उतारने का काम किया है. युवाओं की नौकरी छिन ली. चंद्रशेखर ने नारा लगाते हुए कहा, चौकीदार हो जाए खबरदार, आ गया है असरदार.

………….

अनुच्छेद 370 को खत्म किया तो भारत से रिश्ता खत्म हो जाएगा- महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अनुच्छेद 370 को लेकर कहा कि अगर अनुच्छेद 370 को खत्म किया गया तो जम्मू कश्मीर से भारत का रिश्ता खत्म हो जाएगा. मुस्लिम बहुल राज्य भारत का हिस्सा बनना पसंद नहीं करेगा. बता दें कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा प्रदान करता है.

………..

आतंकवादी हमले में एक नागरिक की मौत

जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले में शनिवार को एक नागरिक की मौत हो गई. वहीं पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के पोस्ट पर हमला कर दिया, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया. बारामूला मार्केट में हुए हमले में मारे गए शख्स का नाम अर्जुमंद मजीद भट है. बता दें कि बीते एक हफ्ते में कश्मीर में 4 नागरिकों की हत्या हो चुकी है.

…………

तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच जहानाबाद और शिवहर सीट को लेकर तकरार

लोकसभा चुनाव में एनडीए से निपटने बिहार के विपक्षी दलों ने महागठबंधन किया. सीटों का बंटवारा हो चुका है, लेकिन आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच जहानाबाद और शिवहर सीट को लेकर तकरार बढ़ गई है. तेज प्रताप ने जहानाबाद सीट से आरजेडी उम्मीदवार सुरेंद्र यादव के खिलाफ अपने निर्दलीय प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है.

……………….

किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हराया

किंग्स इलेवन पंजाब ने शनिवार को मुंबई इंडियंस को आठ विकेट से हराकर आईपीएल में दूसरी जीत दर्ज की. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन का लक्ष्य दिया था. जवाब में उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी रही. केएल राहुल 71 रन, क्रिस गेल 40 रन, मयंक अग्रवाल 43 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.