अमर मंडल, पखांजूर- पत्नी की बेवफाई से परेशान पति ने उसके आशिक की निर्मम हत्या कर दी. घटना के दौरान पत्नी और उसका आशिक घर के आंगन में हाथों में बांहे डाले मोबाईल में वीडियो देख रहे थे. इसी दौरान पति पीछे से दाव (धारदार हथियार) लेकर पहुंचा और सीधे आशिक के गर्दन में जोरदार वार कर दिया. एक ही वार में सर धड़ से अलग हो गया. इसके बाद उसने पत्नी की भी हत्या का प्रयास किया, लेकिन उसके बच्चे सामने आ गए. बच्चों का मां के प्रति प्रेम को देखकर वह पिघल गया और पत्नी की जान बख्श दिया.

पखांजूर थाना क्षेत्र के ग्राम पी.व्ही. 41 निवासी राकेश मंडल (35) की विनय राय पिता जुड़ान राय (37 वर्ष) ने हत्या कर दी. मृतक का आरोपी के पत्नी बिना राय से अवैध संबध था और दो साल से अपने आशिक के साथ रह रहे थे. आरोपी मूलतः पी.व्ही 32 का रहने वाला है और झोलाछाप डाक्टर है. जिसका विवाह वर्ष 2005 में बिना राय (33 वर्ष) के साथ हुआ था.

दंपत्ति ने ग्राम पी.व्ही. 41 के पास कुछ जमीन खरीद 2016 में उन्होंने घर बनाया. इस दौरान मृतक घर के पास ही खेती कर रहा था और वह बिना राय के सम्पर्क में आया. जिसके बाद दोनों का प्रेम प्रसंग शुरू हो गया. यह प्रेम प्रंसग इतना बढ़ा की मृतक अपनी पत्नी और दो बच्चों को छोड़ अपनी इस प्रेमिका का ही दामन थाम लिया.

इस दौरान महिला और प्रेमी ने मिलकर पति को ही घर से बाहर कर दिया. फिर महिल अपने प्रेमी और दो बच्चों के साथ रहने लगे. पत्नी का दावा है कि वर्ष 2017 में उसने मृतक राकेश मंडल के साथ विवाह कर लिया है. वहीं पति को जब घर से दूर कर दिया गया तो वह घूम घूरकर डाक्टरी करता और जैसे-तैसे अपना जीवन काट रहा था. इस दौरान उसने अपनी पत्नी को पाने के लिए कई प्रयास भी किए. गांव में बैठक कराई यहां तक की जादू टोना का भी सहारा लिया पर कोई काम नहीं बना. स्थानीय नेताओं को भी अपनी समस्या बताई पर कोई भी उसकी पत्नी को वापस नहीं दिला पाया. इससे परेशान होकर उसने यह कदम उठाया और प्रेमी की हत्या कर दी.

हत्या में प्रयुक्त हथियार

पुलिस ने बताया कि वह कई दिनों से अपनी पत्नी के प्रेमी की हत्या का मन बना लिया था और इसी काम के लिए वह शनिवार को शाम करीब 6 बजे महाराष्ट् से पखांजूर पहुंचा और साथ में हत्या करने के लिए हथियार भी ले आया. जिसे झोले में लेकर वह करीब एक घंटे से अधिक समय पखांजूर में ही घूमता रहा. रात करीब 8.30 बजे वह ग्राम पी.व्ही. 41 पहुंचा. चारों ओर अंधेरा है जिसके चलते वह आसानी से घर के पास तक पहुंच गया. जब वह घर पहुंचा तो उसने देख की उसकी पत्नी अपने  प्रेमी के गले में हाथ डाल दोनों मोबाईल में विडियो देख रहे हैं. इसके चलते उनका ध्यान पीछे गया ही नहीं. इसका फायदा उठा उसने पीछे से सीधे गर्दन में हथियार से वार कर दिया. वार इतना घातक था की एक ही वार में सर और धड़ अलग हो गए. मृतक कुर्सी में जैसे बैठा था ठीक वैसे ही बैठा रह गया.

इस दौरान पत्नी को उंगली में चोट आई. घटना के बाद पत्नी ने उसे रोकने का प्रयास किया पर पति ने उस पर भी वार किया. इस दौरान उसके दोनों बच्चों ने उसे पकड़ लिया. जिन्हें देख वह रूक गया और पत्नी की जान बच गई. घटना के बाद आरोपी ने हत्या में उपयोग किया हथियार एक झाड़ी में फेंक फरार हो गया.

पुलिस ने आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसकी शिनाख्त पर हत्या में उपयोग किया गया हथियार बरामद कर लिया. घटना के बाद जैसे ही इसकी जानकारी ग्रामीणों की लगी तो पूरे गांव में दहशत फैल गई. इस तरह की निर्मम हत्या देख लोग दहल गए.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे हत्या करने का कोई अफसोस नहीं है. अगर उसे 20 साल भी कैद हुई तो उसे इसका कोई दुख नहीं होगा. वह अपनी पत्नी और प्रेमी द्वारा किए गए व्यवहार से काफी आहत थे. उसके दो बच्चों को उससे दूर कर दिया गया था और उसके ही बनाए घर में उसे रहने नहीं दिया जा रहा था. जिस कारण उसने यह कदम उठाया.

पखांजूर थाना प्रभारी शशिकला उईके ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है प्रार्थी बिना राय की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है.