रायपुर- इलाज के दौरान आज आरक्षक यज्ञ साहू की मौत हो गई. उनका कालड़ा अस्पताल में इलाज चल रहा था. यज्ञ ने करीब शाम 5 बजे अंतिम सांस ली.

गौरतलब है कि यज्ञ साहू बलौदाबाजार जिले के गिधपुरी चौकी में आरक्षक था. जिले के पवनी गांव का निवासी था. उसने चौकी में पेट्रोल छिड़कर आग ली थी. इसमें वह 70 फीसदी जल गया था. उनके अन्य साथियों ने आग बूझाकर अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां आज उसने दम तोड़ दिया.

इसे भी पढ़े-आरक्षक ने थाना परिसर में खुद को लगाई आग, हालत गंभीर…

परिजनों ने चौकी प्रभारी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. गिरौदपुरी से ट्रांसफर कर दिया. और प्रभारी से छुट्टी मांगने पर गाली गलौच की गई. जिससे आहत होकर उसने ये कदम उठा लिया. परिजनों ने जांच कर आरोपी को सजा देने की मांग की है.

आरक्षक के भाई ने बताया कि दो चौकी प्रभारी भाई को परेशान करते थे. एक गिरौदपुरी चौकी प्रभारी अश्विनी पड़वार और गिधपुरी चौकी प्रभारी जहां उसने आग लगाई थी. यज्ञ साहू पहले गिरौदपुरी में ही पदस्थ था .वहां से उसका ट्रांसफर गिधपुरी हो गया था. वह बीए की पेपर दिलवा रहा था और घटना के दिन ही उसका पेपर था और उसके लिए उसको पेपर दिलवाने बिलाईगढ़ जाना था, लेकिन उसको छुट्टी नहीं मिल रही थी. गिरौदपुरी चौकी प्रभारी अश्विनी पड़वार गिधपुरी चौकी प्रभारी राजपूत को फोन कर बोलता था कि यज्ञ को छुट्टी न दें. इसी बात से वो लगातार परेशान था.