रायपुर. आज से अन्नदानपूर्णा दाल भात केन्द्र बंद हो जाएंगे. केन्द्र सरकार ने रियायती चावल देने से इनकार किया है,जिसके बाद राज्य सरकार दाल भात केंद्रों को चावल नहीं दे पाएगी. प्रदेश में 128 दाल भात केन्द्र संचालित हो रहे थे.रायपुर में ही 11 दाल भात केन्द्रों का संचालन किया जा रहा था. अब गरीबों को 10 रुपए में भरपेट भोजन नहीं मिल पाएगा.

तो वहीं कुछ दाल भात केंद्र अपने खर्चों पर सेंटर चलाएंगे, सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत चलाने का निर्णय दालभआत केन्दओं ने लिया है, जेल रोड स्थित दाल भात केंद्र संचालक मोहन चोपड़ा ने कहा लोगों के सहयोग से दाल भात केंद्र चलाएंगे.

जेल रोड स्थित दाल भात केंद्र के संचालक मोहन चोपड़ा ने कहा,

दाल भात केंद्र को हम बंद नही करेंगे.विगत 15 सालो से ये काम चल रहा है जब सरकार की दाल भात सेंटर की योजना भी नही थी तब से चला रहे हैं यह संयोग अलग है कि हम चला रहे तो इसको बड़ा रूप मिला. हमारे पास सरकार की तरफ से कोई सूचना नहीं की आपको चावल नही दिया जाएगा.मीडिया के माध्यम से पता चला है कि सरकार चावल नही देगी.ऐसी बात है तो हम तो छत्तीसगढ़ सरकार के अधीन चला रहे है.यदि केंद्र सरकार सब्सिडी दे रहे है तो उन्हें पहले राज्य को सूचित करना था ताकि राज्य कोई व्यवस्था कर पाती.सरकार को ज्यादा नुकसान नही होगा.यह जनहितकारी योजना है.हम सेवा का काम करेंगे सरकार चावल देती है तो ठीक है और नहीं भी देती तो जनसहयोग से इसे पहले की तरह जारी रखेंगे.