शैलेन्द्र पाठक बिलासपुर – गौरेला थाना क्षेत्र के आमाडोब चेकिंग पाइंट पर एसएसटी टीम ने एक एंबुलेंस से 10 क्विंटल गांजा जब्त किया है. जब्त गांजे की कीमत 39 लाख रुपए बताई जा रही है. मौके पर एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. गिरफ्तार किये गए आरोपी से अवैध गांजा के संबंध में एवं उनके गिरोह के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

रविवार को सघन वाहन चेकिंग के दौरान एक एम्बुलेंस वाहन को रोक कर चेकिंग की गई. पुलिस चेकिंग को देखकर एम्बुलेंस वाहन का चालक वाहन को चेक कराने के बहाने उतरकर भाग निकला, जिससे पुलिस जांच दल को संदेह होने पर उसके साथी को पकड़ा और एंबुलेंस के अंदर मरीज की जगह प्लास्टिक बोरियों में गांजा के पैकेट भरे हुए थे. एम्बुलेंस वाहन  नंबर MP18/TE 1378 लगा था. साथ ही गाड़ी के अंदर दूसरी रजिट्रेशन  प्लेट CG 10 AT 9825 रखा था, जिससे पुलिस को मामला अवैध गांजा तस्करी का होना पूरा हो गया.

33 बोरियों में भरे अवैध गांजा के 9 क्विंटल, एक-एक किलो पैकेट मे भरे हुए जब्त किए. जब्त किए गांजा की कीमत करीब 39 लाख 56 हजार से अधिक की है. मौके से अवैध गांजा तस्करी में प्रयुक्त एक एम्बुलेंस वाहन MP18/TE 1378 की जब्ती गई है, जिसकी कीमत करीब 15 लाख है.

जब्त गांजा एवं एम्बुलेंस की कीमत 5 करोड़ 45 लाख रुपए है. प्रकरण में एक आरोपी कमल सरोदे (45 उम्र) दलरभाटा जिला खंडवा मप्र से एक मोबाईल जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया. जब्त किये गए एम्बुलेंस वाहन के पंजीयन नंबर का चेक करने पर फर्जी नंबर पाया गया. गिरफ्तार किये गए आरोपी से अवैध गांजा के संबंध में एवं उनके गिरोह के संबंध में पूछताछ की जा रही है.