रायपुर. कांग्रेस के 2019 लोकसभा चुनाव के लिए “जन आवाज” का स्वागत करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस ने इस घोषणापत्र में “न्याय” गरीबों को 7200 रूपए प्रति साल की घोषणा कर गरीबों को सबसे ऊपर रखा गया है. गरीबों को 5 साल में 3 लाख 60 हजार रूपए मिलेंगे. जन आवाज में रोजगार, किसान, व्यापार व्यवसाय उद्योग धंधो की तरक्की, स्वास्थ्य, शिक्षा और महिलाओं के हित को प्राथामिकता दी गई है.

उन्होंने कहा कि गरीबों को रोजगार देकर और सरकारी मद्द की राशि से अर्थ व्यवस्था मजबूत बनेगी और व्यापार व्यवसाय उद्योग धंधों की प्रगति होगी. महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी में 100 दिन न्यूनतम रोजगार गारंटी को बढ़ाकर 150 दिन किया जाएगा. भावी पीढ़ियों के भविष्य के लिए शिक्षा पर जीडीपी का 6 प्रतिशत र्खच किया जाएगा.

शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि जन आवाज में कांग्रेस के द्वारा सरकारी अस्पतालों को सर्व सुविधा संयंत्र बनाकर सबको स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे. 22 लाख युवाओं को 6 माह में सरकारी नौकरियां दी जाएगी. ग्राम पंचायतों में 10 लाख नौकरियां नौजवानों को दी जाएगी. गरीब से गरीब अच्छे अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे. हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ सुविधाएं निःशुल्क मिलेंगी, सबको इलाज की सुविधा होगी. सरकारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहतर और मजबूत बनाया जाएगा.

कांग्रेस के जन आवाज घोषणा पत्र में युवा उद्यमियो को तीन वर्षों तक किसी भी उद्योग को शुरू करने पर किसी भी प्रकार की अनुमति से छूट दी गई है. इसके द्वारा देश में नौजवान बड़े पैमान पर उद्योग धंधे शुरू करेंगे और इन उद्योगों में नौजवानों को रोजगार भी मिलेगा. देश की प्रगति के रास्ते कांग्रेस के घोषणा पत्र जन आवाज से खुलेंगे.