सत्या सिंह राजपूत, रायपुर। राजधानी के एक सरकारी प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण ले रही दर्जन से ज्यादा महिलाओं के बीमार पड़ने की खबर है. महिलाओं को उल्टी-दस्त की शिकायत पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है. वहीं कुछ महिलाओं का अभी भी इलाज जारी है.

निमोरा के ठाकुर प्यारेलाल राज्य ग्रामीण विकास प्रशिक्षण संस्थान में स्वसहायता समूह की महिलाओं को पिछले कुछ दिनों से प्रशिक्षित किया जा रहा है. ये महिलाएं प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों से यहां पहुंच रही हैं. उन्हें इसी आवासीय प्रशिक्षण संस्थान में ठहराया गया है. पीड़ित महिला के अनुसार 1 अप्रैल को उन लोगों को पोहा और ब्रेड नाश्ते में दिया गया. नाश्ता करने के बाद कुछ महिलाओं की तबियत बिगड़ गई.

उन्हें उल्टी दस्त की शिकायत आने लगी. कुछ महिलाओं की तबियत जब ज्यादा बिगड़ी उसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के बाद सभी महिलाओं की छुट्टी कर दिया गया है, जबकि तीन महिलाएं अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. पीड़ित महिला के मुताबिक संस्थान में 70 महिलाएं प्रशिक्षण ले रही हैं जिनमें तकरीब पच्चीस से तीस महिलाओं की तबियत खराब हुई थी.

उधर इस मामले में अस्पताल के अधीक्षक डॉ रवि तिवारी ने बताया कि सीएमएचओ के आदेश पर खाने और पानी दोनों का सैंपल ले लिया गया है.