रायपुर-डेढ़ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में कोर्ट ने एक महीने में फैसला सुनाते हुए आरोपी को जेल भेज दिया. रायपुर न्यायालय में अभियोजन की मजबूत दलील के बाद आरोपी को 20 साल की कैद और 50 हजार जुर्माने का फैसला सुनाया.

एसएसपी ने बताया कि आरोपी मुकेश विश्वकर्मा (21 वर्ष) ने फरवरी 2019 को जोरा इलाके में बच्ची को हवस का शिकार बनाया था. आरोपी के खिलाफ तेलीबांधा थाने में 376, 442, 201 और पॉक्सो 4,5 (घ) (ड) की धाराओं में मामला दर्ज हुआ था. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने 28 दिन में ही पूरा प्रकरण को कोर्ट के समक्ष रखा. सप्तम अतिरिक्त न्यायाधीश राजीव कुमार ने तीन दिन में सजा सुनाई.

एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि महिला सशक्तिकरण को लेकर रायपुर पुलिस सजग हैं. यहां चार्ज संभालते ही एक घटना तेलीबांधा इलाके में हुई थी. एक डेढ़ साल की बच्ची से रेप की घटना हुई थी. इसे तत्काल संज्ञान में लेते हुए मामले में 3 दिन में आरोपी को पुलिस ने पकड़ा और 6 दिन के भीतर चालान पेश कर दिया गया. आज मामले में फैसला भी सुना दिया गया, और आरोपी को 20 साल की सजा के साथ 50 हज़ार का जुर्माना कोर्ट ने लगाया है.

एसएसपी ने कहा कि पुलिस ऐसे मामलों को लेकर तत्काल कार्यवाही कर निपटारा करेगी. पुलिस ने नेक काम किया है. एसएसपी ने विवेचना करने वाली टीम को दस हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की. डीजीपी भी टीम को 50 हजार रुपए से पुरस्कृत करेंगे. इसमें टीआई नरेश पटेल और एसआई दिव्या शर्मा की अच्छी भूमिका रही.