दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को पाकिस्तान को अपनी धरती से आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद करने को कहा और आगाह किया कि भारत इतना दबाव बनायेगा कि इस्लामाबाद को आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी धरती से आतंकवाद को अकेले नेस्तनाबूद करने में नाकाम है तो भारत उसे मदद की पेशकश करने के लिए तैयार है।

एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुये भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भारत को एक कमजोर देश समझा जाता था लेकिन 2014 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से पूरे विश्व का नजरिया बदल गया है। उन्होंने कहा, ”भारत अब एक कमजोर देश नहीं रहा है और वह अब एक ताकतवर देश के रूप में उभरा है।”

गृहमंत्री ने कहा, ”आपने देखा ही है कि उरी (सितम्बर 2016) में कुछ आतंकवादी पाकिस्तान से आये और हमारे सो रहे 17 सैनिकों को मार डाला। उसके बाद हमारे प्रधानमंत्री ने निर्णय किया और हमारे सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पार करके आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक की और उन्हें (आतंकवादियों) मार गिराया। गृहमंत्री ने पुलवामा हमले के बाद हुई वायुसेना की कार्रवाई का भी जिक्र किया।”