रायपुर.निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही चुकी रेखा नायर को  Eow ने काम पर लौटने का नोटिस दिया है. रेखा नायर को सात दिनों के अंदर काम पर लौटने के सख्त  निर्देश दिए गए हैं.

आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) के डीजी बीके सिंह ने अखबारों में सार्वजनिक इश्तहार प्रकाशित कर रेखा नायर को ये अंतिम अवसर दिया है, इसके पहले भी रेखा को ईओडब्लू की ओर से उपस्थित होने के लिए कई नोटिस जारी किए जा चुके हैं. लेकिन किसी भी नोटिस का उनकी ओर से जवाब नहीं आया है.

बतादें की रेखा नायर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज है. रेखा नायर केरल में आलीशान मकान के साथ ही रबर प्लांटेशन की जमीन की मालिक भी हैं. आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) से मिली जानकारी के मुताबिक रेखा नायर विभाग का कामकाज घर से संभालती थी. फोन टेपिंग के लिए इजराइल से लाई गई मशीन का इस्तेमाल भी वह घर से ही कर रही थी. विभाग में उसे लेकर अफसरों और कर्मचारियों के बीच दो तरह की स्थिति सामने आई. एक तो जो उन्हें जानते थे, वे उससे सीनियर होते हुए भी खौफ खाते थे. विभाग के बाकी बचे कर्मियों ने तो उनका चेहरा तक नहीं देखा। लेकिन हर महीने सैलरी उठाती थी. आठ वर्षों में रेखा नायर 5 साल इंटेलिजेंस और बीते तीन साल से एसीबी-ईओडब्लू में पदस्थ रही हैं.