राजनांदगाव। राजनांदगाव लोकसभा लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस के चुनाव प्रभारी व प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने राजनांदगांव के कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू को सक्रिय और जागरूक बताते हुए उन्हें लोकसभा चुनाव में भारी मतों से विजयी बनाकर लोकसभा में भेजने का आह्वान किया है. अकबर आज डोंगरगांव में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. सम्मेलन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भोलाराम साहू को डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र से बड़ी लीड दिला कर विजयी बनाने का संकल्प लिया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोहम्मद अकबर ने कहा कि भोलाराम साहू विधायक के रूप में विधानसभा में अपने क्षेत्र की छोटी बड़ी समस्याओं को प्रमुखता से उठाते रहे हैं उनमें जनता की समस्याओं को हल करने की ललक है. ऐसे नेता को आप लोग लोकसभा चुनाव में भारी मतों से विजय बना कर दिल्ली भेजें वे यहां की समस्याओं को दिल्ली में दबंग तरीके से रखेंगे.

अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने 3 माह से कम समय में अपने अधिकांश वादों को पूरा कर दिया है. उन्होंने कहा कि 10200 करोड़ रुपए की किसानों की कर्ज माफी, 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से किसानों का धान खरीदने में 20000 करोड रुप, प्रति परिवार 35 किलो चावल राशन में देने पर 48 सौ करोड़ रुपए के साथ ही बिजली बिल हाफ करने में 900 करोड़ रुपए को जोड़ने पर पता चलता है कि 35900 करोड़ रुपए इन 4 योजनाओं पर ही खर्च हो गए. कुल 50000 करोड़ रुपए बजट में से 35900 करोड़ रुपए इन 4 योजनाओं पर प्रदान कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी इच्छा शक्ति का परिचय दे दिया है.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वह करती है. अब कांग्रेस देश में 5 करोड़ गरीब परिवारों को सालाना 72000 रुपए प्रदान करेगी इस योजना से 25 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे. इसके पहले भी केंद्र की कांग्रेस सरकार ने देशवासियों को सूचना का अधिकार शिक्षा का अधिकार रोजगार का अधिकार व भोजन का अधिकार प्रदान कर इसे कानूनी रूप दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने युवाओं को रोजगार देने के लिए देश में रिक्त 22 लाख पदों को भरने का वादा कांग्रेस के घोषणा पत्र में किया है. अकबर ने भाजपा सरकार पर भोली भाली जनता के साथ विश्वासघात करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा ने 2003, 2008, 2013 के विधानसभा चुनाव में जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया जब कांग्रेस की सरकार आई तो 2 घंटे के भीतर किसानो का करजा माफ कर दिया गया. 2 माह के भीतर बड़े-बड़े फैसले जनता के हित में ले लिए गए. अकबर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए वादों की भी याद दिलाई नरेंद्र मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया. वह अपने को कभी कुछ कहते हैं कभी कुछ कहते हैं. अभी वे चौकीदार बन गए हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी भोलाराम साहू ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया की यह चुनाव कार्यकर्ताओं को ही लड़ना है. लोकसभा क्षेत्र की सीमा अत्यंत विस्तृत होती है राजनांदगाव लोकसभा क्षेत्र की सीमा एक ओर से दूसरी ओर तक देखने पर 350 किलोमीटर की है. साहू ने कहा कि उन्होंने जनसेवा का सफर पंच के रूप में प्रारंभ किया था सरपंच के बाद उन्हें दो बार विधायक के रूप में खुज्जी विधानसभा की सेवा भी करने का अवसर मिला. यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही फल था कि वह चुनाव जीते रहे हैं. अब एक बार फिर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कमर कस कर तैयार होना है.

डोंगरगांव के विधायक दलेश्वर साहू ने कहा कि भोलाराम साहू डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र के मतदाता है इसलिए डोंगरगांव क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं कीवी बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि हम सब मिलकर भोलाराम साहू को बरेली इस क्षेत्र से दिलाएं पूर्व मंत्री दिनेश भाटी गाने कांग्रेस के चुनाव प्रभारी मोहम्मद अकबर को कुशल मार्गदर्शक बताते हुए काकी जब पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के ग्री नगर में जाकर वहां से 60000 वोटों से विधानसभा चुनाव जीत सकते हैं तो वे निश्चित रूप से ही राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस को बड़े अंतर से जीत दिलाएंगे. राजनांदगाव जिला कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान ने कहा कि आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं के चेहरे पर चमक दिख रही है इसका कारण यह है कि कांग्रेस सरकार ने 2 माह में ही अपने अधिकांश वादे पूरे कर दिए. वहीं दूसरी ओर भाजपा कार्यकर्ताओं के चेहरे उतरे हुए हैं क्योंकि भाजपा ने 15 साल सत्ता रहने के बावजूद अपने एक भी वादे निभाए उन्होंने भोलाराम साहू को चुनाव में भारी मतों से जिताने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना का आह्वान किया.