रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने अपने एक बयान में केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली को गंवार कह दिया. दरअसल पुनिया कांग्रेस के मेनिफेस्टो में देशद्रोह कानून को खत्म किए जाने के मामले में बीजेपी नेताओं के उठाए जा रहे सवालों पर बौखला गए. lalluram.com से खास बातचीत के दौरान पुनिया ने कहा कि झूठे लोग हैं, वकील जरूर है अरूण जेटली, लेकिन गंवारों की तरह बात करते हैं.

धारा 124 ए पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या-क्या कहा है. 121 से 124 तक देशद्रोह के बारे में जो प्रावधान है, वह यथावत रहेगा. देशद्रोह संगीन अपराध है. इस पर कठोर से कठोर कानून होना चाहिए. हम सिर्फ धारा 124 ए को हटाने की बात कर रहे हैं.  क्या हार्दिक पटेल देशद्रोही है. धारा 124 ए के तहत वह जेल में रहा. सुप्रीम कोर्ट ने भी कई दफे इसके औचित्य पर सवाल उठाए हैं. जब देश में डिफेंस आफ इंडिया जैसे कई मजबूत कानून हैं, तो मौजूदा दौर में इसकी जरूरत नहीं है. पुनिया ने कहा कि बीजेपी ने इसका दुरूपयोग किया है.

पिछले 5 सालों में मोदी ने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के खिलाफ दुरूपयोग किया है. कोई सरकार के खिलाफ लिख दे और उसे जेल में डाल दिया जाए, यह संविधान में दिए फ्रीडम आफ स्पीच के खिलाफ है. पी एल पुनिया ने रायपुर लोकसभा के कांग्रेस के उम्मीदवार प्रमोद दुबे के नामांकन में भी शामिल हुए, उन्होंने कहा कि दुबे लोकप्रिय कंडीडेट हैं. मैं सुबह जब जगह-जगह घूमता था, तब हर कोई कहता था उन्हें टिकट दिया जाना चाहिए. जनता के कंडीटेड हैं. जनता ही चुनाव लडा़एगी. उन्होंने बीजेपी पर भी चुटकी ली और कहा कि वह सरकार बनाते रहे हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव में क्या हुआ. मिशन 65 कह रहे थे, 15 में सिमट गए. बीत गया जमाना. अब यहां भूपेश सरकार है. शानदार काम कर रही है. जनता में उत्साह बढ़ा है.  विधानसभा चुनाव में जो इपेक्ट बना था, वह बढ़ा है. हम 11 की 11 सीटें जीतेंगे.