स्पोर्ट्स डेस्क- आईपीएल का मौजूदा सीजन अब धीरे-धीरे रोमांच के चरम पर पहुंचता जा रहा है, जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता जा रहा है सभी टीमों के परफॉर्मेंस को लेकर उत्सुकता भी बढ़ती जा रही है, क्योंकि आईपीएल में कुछ टीम ऐसी भी हैं जिसमें दिग्गज खिलाड़ी तो खेल रहे हैं लेकिन टीम अभी भी एक अदद जीत की तलाश में है।

आईपीएल सीजन-12 में आज रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा, मैच बंग्लुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू होगा, एम चिन्नास्वामी स्टेडियम आरसीबी की टीम का घरेलू मैदान है।

मौजूदा टूर्नामेंट में दोनों टीम

मौजूदा टूर्नामेंट रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू और कोलकाता नाइटराइडर्स दोनों ही टीम जबरदस्त हैं लेकिन फर्क बस इतना ही कि केकेआर की टीम ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में 3 मैच खेले हैं जिसमें से 2 मैच में टीम को जीत मिली है जबकि 1 मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की टीम ने 4 मैच मौजूदा टूर्नामेंट में खेल लिए हैं और अबतक एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी है।

केकेआर की टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं, जो खुद तो शानदार फॉर्म में चल ही रहे हैं साथ ही इस टीम में आन्द्रे रसेल का ऑलराउंडर खेल इस टीम के जीत में मुख्य टर्निंग प्वाइंट है। आंन्द्रे रसेल गेंद और बल्ला दोनों से ही जरबदस्त कमाल कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की कप्तानी विराट कोहली कर रहे हैं, और टीम अभी भी मौजूदा सीजन में एक पहली जीत की तलाश में है।

क्या घर में खुलेगा जीत का खाता ?

आज के मुकाबले में जब आरसीबी की टीम अपने घरेलू मैदान पर उतरेगी तो उस पर थोड़ी बहुत दबाव भी होगा, टीम को अभी भी मौजूदा सीजन में पहली जीत नहीं मिली है, टीम आलोचकों के निशाने पर आ चुकी है, आलोचक विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े करने लगे हैं, टीम में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी हैं, गैरी कर्स्टन, और आशीष नेहरा जैसे कोच हैं फिर भी टीम अबतक अपना विनिंग कॉम्बिनेशन नहीं तलाश सकी है, 4 मैच लगातार हार चुकी है, ऐसे में आरसीबी की टीम के पास बड़ी चुनौती होगी कि जल्द ही मौजूदा सीजन में अपनी जीत का खाता खोले, जो केकेआर के सामन इतना आसान भी नहीं होने वाला है।