रायपुर. भाजपा का घोषणा पत्र बता रहा है कि कांग्रेस के लिए देश के लोग महत्वपूर्ण हैं और भाजपा के लिए अपना चेहरा. कांग्रेस के घोषणा पत्र में देश के करोड़ों लोगों के विचारों का समावेश है, जबकि भाजपा के घोषणा पत्र में सिर्फ एक व्यक्ति के ‘मन की बात’. अब देश अपने “मन का फैसला“ सुनाएगा. यह बात भाजपा के घोषणा पत्र पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने त्वरित प्रतिक्रिया देते हुए कही.

 

त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र का संकल्प पत्र नाम दिया है, भाजपा संकल्पों का क्या हाल करती है हम छत्तीसगढ़ के लोग बखूबी जानते हैं, समझते हैं. भाजपा को घोषणा पत्र जारी करने के बजाय माफी पत्र देश के मतदाताओं के प्रति अपने अपराधों के लिए जारी करना चाहिए था, जिसके कारण 45 वर्ष में सबसे ज्यादा बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था की बदहाली, बड़ी संख्या में सुरक्षा जवानों के मारे जाने की घटनाएं और किसान आत्महत्या की घटनाओं में देश में 44 प्रतिशत की वृद्धि है.

उन्होंने कहा कि अभी तक देश ने 2014 के भाजपा घोषणा पत्र की सारी बातों के रूप में भाजपा के जुमलों को ही देखा है. युवाओं के लिए दो करोड़ नौकरियों का जुमला, अच्छे दिन जुमला, काले धन की देश में वापसी और सब के खातों में 15 लाख का जुमला, 100 स्मार्ट सिटी का जुमला, शिक्षा बजट का जुमला, महंगाई और बेरोजगारी पर रोक का जुमला जैसे अनेक जुमलों के बाद आज जारी किया गया भारतीय जनता पार्टी का घोषणा पत्र नहीं जुमला पत्र है.