लोकेश साहू धमतरी- लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारियां अंतिम चरणों में है. इन तैयारियों की समीक्षा करने मख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू मंगलवार को धमतरी पहुंचे. मख्य निर्वाचन पदाधिकारी का हेलीकॉप्टर कोंडागांव से सीधे धमतरी के रुद्री पुलिस ग्राउंड में लैंड हुआ, जिसके बाद वे सड़क मार्ग से होते हुए शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने पहुंचे. सुब्रत साहू ने स्ट्रांग रूम के हर एक कमरे का बारीकी से जायजा लिया. सुरक्षा व्यवस्था सीसीटीवी कैमरे की निगरानी सहित कई तकनीकी चीजों पर उन्होंने बारीकी से जांच किया.

मख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कुछ कमियों को दूर करने जिला निर्वाचन अधिकारी रजत बंसल को निर्देशित किया. करीब 15 मिनट तक स्ट्रांग रूम का निरीक्षण करने के बाद सीधे जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे,  जहां उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की.  साथ ही कई जरूरी निर्देश भी उन्होंने अधिकारियों को दिए.

इस दौरान रायपुर रेंज आईजी आनंद छाबड़ा के अलावा कांकेर, धमतरी और बालोद जिले के कलेक्टर एसपी सहित अन्य आला अधिकारी मौजूद थे. बैठक के बाद चुनाव आयुक्त ने मीडिया से मुखातिब होकर कहा कि कोंडागांव और धमतरी जिला में आज तैयारियों की समीक्षा की गई है, जहां स्थितियां संतोषप्रद पाई गई है. कुछ कमियां हैं जिन्हें दूर करने के निर्देश दिए गए हैं. स्ट्रांग रूम में सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि जो पुरानी गलतियां हुई हैं वो दोहराई नहीं जाएंगी.

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान स्ट्रांग रूम बनाए गए लाइवलीहुड कॉलेज में तहसीलदार और दो पटवारियों ने आयोग के नियमों का उल्लंघन करते हुए अनाधिकृत रूप से प्रवेश किया था.  इस मामले में जिले से लेकर राज्य स्तर पर काफी हंगामा हुआ था,  हालांकि आयोग ने तहसीलदार को सस्पेंड कर दिया था, लेकिन ऐसी कोई गलती दोबारा ना हो इसको लेकर विशेष ध्यान देने की बात मख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कही है.