रायपुर- बीजेपी ने चुनाव आयोग से विधायक भीमा मंडावी की हत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी व बृजमोहन अग्रवाल चुनाव आयोग पहुंचे. और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू से सीबीआई जांच की मांग की.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात के बाद लल्लूराम डॉट कॉम से प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने बताया कि हमने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमरा गई है.

बृजमोहन अग्रवाल कहा कि आयोग से हमने मांग की है कि निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए आयोग को सारी व्यवस्थाएं अपने हाथ में लेनी चाहिए. यहां का शासन-प्रशासन नक्सलियों से मिला है. अभी बस्तर, कांकेर और राजनांदगांव जैसे संवेदनशील सीटों पर चुनाव होने हैं, ऐसे में हमें प्रशासन पर भरोसा नहीं है कि निष्पक्ष चुनाव हो सकते हैं.

सुरक्षा को लेकर हम बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं है. बीजेपी के विधायक को आखिर उस रुट पर जाने क्यों दिया गया. सुरक्षा बल क्या कर रहे थे. रोड ओपनिंग पार्टी क्या कर रही थी. एक पूर्व नेता प्रतिपक्ष के बेटे ने अपने बयान में कहा है कि सुरक्षा अधिकारियों ने उसे उस रुट पर जाने से रोक दिया था तो फिर भीमा मंडावी को कैसे जाने दे दिया गया? चुनाव आयोग को निष्पक्ष चुनाव कराने का चैलेंज है.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए संपूर्ण सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराई जाए. और सुरक्षा व्यवस्था का नियंत्रण सिर्फ भारत निर्वाचन आयोग के हाथों में होना चाहिए.

भाजपा ने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार नक्सल समर्थक सरकार है. इस सरकार के राजनैतिक साजिश के कारण यह अत्यंतत पीड़ादायक घटना घटित हुई है. भारतीय जनता पार्टी इस घटना की सीबीआई जांच की मांग करती है.

वहीं 8 अप्रैल को रात 11 बजे भाजपा के कोंडागांव जिला पार्टी कार्यालय में कांग्रेस के 8 से 10 कार्यकर्ता एवं असामाजिक तत्व घुसकर सोये हुए कर्मचारियों पर गाली गलौच व जाने से मारन की धमकी दी गई. जिसकी शिकायत जिला अध्यक्ष ने मनोज जैन ने कोंडागांव थाना को किया, लेकिन थाना प्रभारी ने आरोपियों पर कोई कार्रवाई नहीं किया.

भाजपा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को कहा कि नक्सली घटना से प्रदेश में शोक की एवं भय का वातावरण निर्मित हो गया है. भारत निर्वाचन आयोग से हम अनुरोध करते है कि भय मुक्त एवं निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने के लिए संपूर्ण व्यवस्था अपने नियंत्रण में लेने का कष्ट करें.