रायपुर। दंतेवाड़ा में नक्सली विस्फोट के बाद एक बार फिर बस्तर लोकतंत्र के महायज्ञ में आहूति डालने के लिए तैयार हो गया है. नक्सलियों हमला और चुनाव बहिष्कार की घोषणा के बाद भी मतदान कर्मियों ने हिम्मत नहीं हारी है. कल गुरुवार को होने वाले मतदान को संपन्न कराने के लिए आज भी दंतेवाड़ा और जगदलपुर से मतदान दल अंदरुनी इलाकों के लिए रवाना हुआ. नक्सली विस्फोट में पांच लोगों की मौत से इलाके में दहशत का माहौल है.

बावजूद इसके सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान दल उन इलाकों में पहुंच रहे हैं. जगदलपुर से रवाना हो रहे मतदान दल में शामिल कर्मियों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार किया है और लगातार हो रही घटनाओं के कारण डर तो जरूर है पर देश के सबसे बड़े पर्व चुनाव को सम्पन्न कराने की जो जिम्मेदारी हमें मिली है. उसे हम जरूर पूरा करेंगे. चुनाव आयोग और पुलिस पर पूरा भरोसा है हमें कुछ नहीं होगा. चुनाव की सारी प्रक्रिया समपन्न करा कर ही हम वापिस आएंगे. 

आपको बता दें कि कल दंतेवाला में नक्सलियों ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिल पर आईईडी विस्फोट किया था. विस्फोट से मौके पर ही भीमा मंडावी, गाड़ी का ड्राइवर और 3 जवान शहीद हो गए. 5 लोगों की नक्सली वारदात के बाद जहां प्रदेश में शोक का माहौल है वहीं इलाके में खौफ है.