रायपुर– भारत के दो बड़े लीडरों के विषय में बात करना चाहता हूं. एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक विपक्ष के नेता राहुल गांधी. मैं भी इस देश का नागरिक हूं राजनीति के बारे में मैं भी राय रख सकता हूं. एक के विषय में कहा गया, कि इधर आलू डालोगे तो उधर मशीन से सोना निकलेगा. क्या तुमने वीडियो देखा क्या तुमने पूछा. यह बात सद्गुरू रितेश्वर महराज ने कही. रितेश्वर महाराज 7 अप्रैल से मतदाता जागरण अभियान शुरू किया है.

इस अभियान के तहत आज महाराज ने एक सभा में कहा कि सोशल मीडिया बना था विद्वान बनाने के लिए लेकिन तुमने विज्ञान को अभिशाप बना दिया. झूठ, फरेब सब सोशल मीडिया के द्वारा फैलाया जा रहा है. ऐसे देश का निर्माण कर रहे हो, इससे देश के बच्चे भी ऐसे निकलेंगे.

सच्च जानना है तो पूरा वीडियो देखो, मैं देखकर समझकर कह रहा हूं. उन्होंने (पीएम मोदी) विपक्ष पार्टी के नेता पर आरोप लगाया था कि इस पार्टी में ऐसे-ऐसे लोग है जो आपको कहेंगे ऐसा मशीन लाया हूं इधर से आलू डालोगे तो उधर से सोना निकलेगा. उन्होंने विपक्षी पार्टी पर आरोप लगाया था. इस बात को उसी के मुंह पर डाल दिया. अब पूरा देश इसका प्रचार कर रहा है.

क्या देश के प्रधानमंत्री ने कहा था कि मैं प्रत्येक नागरिक को 15-15 लाख रुपए दूंगा. ये बात राष्ट्रीय मीडिया में चल रही है. उन्होंने कहा था कि जितने कालेधन है, अगर उसे वापस लाया गया तो इतने पैसे आ जाएंगे कि भारत के एक-एक नागरिक को 15-15 लाख रुपए बंट जाएगे. अब मै कहता हूं उन्होंने (पीएम नरेंद्र मोदी) कब कहा था 15 लाख रुपए देने की. और उन्होंने (राहुल गांधी) आलू से सोना निकालने की बात कब कही थी. देश की इतनी बड़ी पार्टियां, इतने बड़े लोग और कार्यकर्ता सब झूठ फैला रहे हैं. जनता को तो खुद कहना चाहिए की मैं झूठ बात का समर्थन नहीं करूंगा.

 झूठ की बुनियाद पर विश्व गुरू नहीं बनेगा भारत

स्वामी रितेश्वरानंद ने कहा कि याद रखना जिस देश में झूठ पर राजनीति होगी वहां कभी सच्ची सरकारें नहीं बन सकती. पूरे देश के सम्मानित लोग जिसके भीतर जो खामियां है उनको गिनाइये, जो नहीं है उसको क्यों बेवजह मुद्दा बनाया जा रहा है.

भाजपाई द्वारा उस वीडियो को शेयर किया जा रहा है. और उसे दिखाया जा रहा है कि देखो यह कांग्रेस की सच्चाई. इसका बच्चों पर क्या प्रभाव पड़ेगा. याद रखना इस देश की बुनियाद झूठ की नींव पर रखेंगे तो सभी तरफ चोरी और अपराध बढ़ जाएगा. जिस राष्ट्र की बुनियाद झूठ पर हो वो कभी विश्व गुरू नहीं बन सकता है. इस राष्ट्र में चोरी, बेईमानी यही सब पनपेगी.

सच्चे मुद्दे पर वोट करने का लें प्रण

लोग पार्टी से ऊपर उठकर मनुष्य होकर सोचिए सच्चे मुददे पर वोट करूंगा. इन झूठ पर नहीं करूंगा. सोशल मीडिया पर भी उस बात को नहीं करूंगा. कहते है मोहब्बत और जंग में सब जायज है, लेकिन ऐसा झूठ का युद्ध जायज नहीं है. ऐसे झूठ नहीं चाहिए, जिससे हमारे बच्चे बिगड़ जाए. बाद में हमारी आने वाली पीढ़िया पूछेंगी की आप जानते हुए भी झूठ को बढ़ाया है.

हम सब भारतवासी है, हमारे मत अलग-अलग हो सकते हैं, लेकिन हमारा मन अलग-अलग नहीं होना चाहिए. मन एक जैसे होने चाहिए. मतांतर हो सकता है पर मनांतर मत करना. मनांतर से देश कमजोर हो सकता है. मत अलग है तो उसे कहने का अधिकार है.

झूठ नहीं सच्चे मुद्दे पर लड़े. जब तक झूठ हटेगा नहीं तब तक सच्च सामने नहीं आएगा. अभी तो सारा देश झूठ पर लड़ रहा है. मैं आपसे कहता हूं कि आप एक सच्चे, संबल राष्ट्र का निर्माण करें. सच्चे मुद्दे पर लड़े. जनता जिसे पसंद करेंगी वह चुनकर आएगा. फिर किसी की भी जीत होगी लेकिन सरकार हमारी होगी. आपसी वैमनस्यता को मिटाते हुए भारतवर्ष के लिए काम करे.