रायपुर। प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और दीगर कांग्रेस नेताओं की अमर्यादित व स्तरहीन भाषा पर एतराज जताया है। कौशिक ने कहा कि इस मुद्दे पर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करने का फैसला लिया है, इस सौदे पर कोई अंतिम निर्णय नहीं दिया है। केन्द्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार इस मामले में निष्कलंक प्रमाणित ही होगी।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई करने के निर्णय को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री के लिए अपमानजनक और शर्मनाक टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने अभी सौदे को लेकर कोई निर्णय नहीं सुनाया है, पर राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता राजनीतिक मर्यादा के उल्लंघन के साथ-साथ देश को गुमराह कर रहे हैं। जिस पार्टी का अध्यक्ष और उसका परिवार जमानत पर हो, उसे और कांग्रेस के नेताओं को देश को गुमराह करने का अधिकार कतई नहीं है। इससे प्रतीत होता है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पढ़े बिना कांग्रेस नेता उस पर मनमानी टिप्पणी करके प्रधानमंत्री पद और सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने पर भी आमादा हैं।

कौशिक ने कहा कि वस्तुत: यह कांग्रेस का लोकसभा चुनाव में लाभ उठाने का निर्लज्ज उपक्रम ही है और इसके लिए कोर्ट-फिक्सर की तिकड़ी को लगा रखा गया है जो गुजरात के मुख्यमंत्री रहे मोदी को हटाने की तमाम कोशिशों में मुंह की खा चुकी है और अब प्रधानमंत्री के तौर पर देश का नेतृत्व कर रहे मोदी को सत्ता से हटाने की नाकारा और निर्लज्ज कोशिशों में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए कांग्रेस किसी भी निचले स्तर की शर्मनाक कोशिशों से बाज नहीं आती और उसका राजनीतिक इतिहास ऐसी अनेक कलंक गाथाओं से भरा पड़ा है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में ताबूत घोटाले का षड्यंत्र रचकर भी कांग्रेस ने देश से घिनौना मजाक किया था क्योंकि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने वाजपेयी-सरकार को क्लीन चिट दी थी। यही एलीट लुटियन्स गिरोह राममंदिर मुद्दे को भी कोर्ट में लटकाने का काम करता रहा है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस राफेल सौदे को लेकर झूठ और फरेब की राजनीति करके सत्ता हासिल करने के शर्मनाक प्रयासों में जुटी है जबकि वह भी इस सच से वाकिफ है कि इस सौदे में मोदी सरकार निष्कलंक और प्रामाणिक सिद्ध होकर निकलेगी। कौशिक ने भारतीय जनता से कांग्रेस के ऐसे साजिशाना राजनीतिक हथकंडों का करारा जवाब देने की अपील की है।