रायपुर- सामाजिक कार्यकर्ता मंजीत कौर बल आज आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर की आय से अधिक संपत्ति के मामले में  शिकायत लेकर पहुंची. इस दौरान मंजीत कौर ने बताया कि पूर्व में भी अजय चंद्राकर के खिलाफ शिकायत की थी. लेकिन ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने जांच के नाम पर लीपापोती की. और फाइल गायब कर दी. अब हम पीएमओ और ईडी समेत हर संभव मंच पर इसकी शिकायत दर्ज कराएंगे.

मंजीत कौर बल ने कहा कि पूर्व में मैंने अजय चंद्राकर जो भाजपा के कार्यकाल में कद्दावर मंत्री थे जिनकी शिकायत की थी और आज फिर अवैध सम्पति को लेकर शिकायत ईओडब्ल्यू  के पुलिस अधीक्षक को सौंपा है. बार-बार यह सवाल उठ रहा था कि मामला कोर्ट से खारिज हो गया है. उन्होंने कहा कि आज आवेदन जमा करने का उद्देश्य  यही था कि इस मामले की जाँच सही तरह से नहीं रही है इसलिए ही मामला ख़ारिज हो गया था.

उन्होंने जानकारी देते हुए आगे बताया कि पिछले समय सिर्फ 13,-14 दिन की जांच हुई थी. कोई नेगी नाम के जांच अधिकारी थे, जिन्होंने आधा अधूरी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत किया था. इस जांच को हम चैलेंज कर रहे हैं और बार-बार कह रहे है कि जांच बेहतर तरीके से जांच किया जाए. इससे पहले सभी जानते हैं जो ईओडब्ल्यू के डीजी थे उन पर भरोसा नहीं था. अभी फ़ाइल ढूंढ़वाने में मशक्कत करनी पड़ रही थी.

हमने 1300 पेज की फ़ाइल जमा की थी अभी भी लग नहीं रहा है कि ये फ़ाइल ढूंढ कर दे पाएंगे. शायद फ़ाइल गायब भी हो गई होगी. फिर से सारे फाइल कॉपी कर दे रहे हैं. वर्तमान में जो आईजी है पूर्व में भी उनके साथ अनुभव अच्छा नहीं था. विश्वास नहीं है कि अभी भी जांच होगी लेकिन उम्मीद है नई सरकार आयी है तो कुछ होगा. नए-नए तथ्य ईओडब्ल्यू को दे रहे है. ईडी और पीएमओ को फिर से शिकायत देंगे. हमारी कोशिश लगातार जारी है और एक दिन न्याय जरूर मिलेगा चाहे कितने भी साल लग जाए.

वहीं इस मामले में पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर से लल्लूराम डॉट कॉम ने पक्ष जानने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने इस मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.