सुरेंद्र जैन, धरसीवां. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जहां प्रत्याशी गांव-गांव जाकर अपना प्रचार-प्रसार कर रहे हैं, तो वहीं सरकारी कर्मचारी भी इसमें पीछे नहीं है. विकासखण्ड धरसींवा में पर्यवेक्षक आभा शर्मा के नेतृत्व में समूह की महिलाओं, सेक्टर की कार्यकर्ताओं ने अनूठी पहल करते हुए छाता मतदाता जागरूकता रैली निकलकर मतदान करने का संदेश दे रहे हैं.

महिलाएं छाता रैली निकालकर धरसीवां के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानो में जाकर दुकानदार व ग्राहकों को अनिवार्य रूप से 23 अप्रैल को मतदान करने का संदेश दिया. साथ ही लोगों को संकल्प दिलाया कि हर काम को छोड़कर पहले मतदान करने के लिए जाना हैं. विकासखण्ड मुख्यालय में इस तरह की अनूठी रैली लोगों में चर्चा का विषय रहा व सभी ने आंगनबाड़ी विभाग द्वारा आयोजित रैली सराहना की.

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिले के आंगनबाड़ी केंद्र के सेक्टर पर्यवेक्षको, कार्यकर्ताओं व सहायिको के माध्यम से ‘मोर रायपुर वोट रायपुर’ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा हैं.

इस अभियान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, बीएलओ और समूह की महिलाएं, बहुत से सामाजिक कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर कर हिस्सा ले रहे हैं. आंगनबाड़ी केंद्रों में मेहंदी डिजाइन, मतदान हेतु जागरूकता रैली, शत प्रतिशत मतदान के लिए संकल्प व ई मिलेनियम चेन के लिए ऑनलाइन शपथ दिलाने का कार्य किया जा रहा हैं.