रायपुर- प्रदेश में आसमान से आग बरस रही है. लोग गर्मी से हलाकान है. दोपहर में लोगों को घर से निकलना मुश्किल हो गया है. इसी बीच आज लालपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने आगामी 48 घंटे में छत्तीसगढ़ में गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग ने जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है.

विभाग ने बताया कि 48 घंटे में सरगुजा, जशपुर, कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर, राजनांदगांव, दुर्ग, बलौदाबाजार, महासमुंद, धमतरी, नारायणपुर, कांकेर, बस्तर तथा सुकमा जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है.

वहीं आगामी 24 घंटे के लिए सरगुजा संभाग के सभी जिलों में कोरबा, रायगढ़, रायपुर तथा बस्तर संभाग में भी चेतावनी जारी की गई है.

बता दें कि रायपुर मौसम विभाग ने 12 अप्रैल को भी अगले 24 घंटे तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की चेतावनी दी थी. मौसम वैज्ञानिक एसपी चंद्रा ने बताया था कि छग के सभी जिलों में गरज चमक के साथ तेज हवाएं चलने और हल्की बारिश हो सकती है.

अचानक बदले मौसम के मिजाज ने किसानों की भी चिंता बढ़ा दी है. गेहूं की फसल खेतों में पकी खड़ी है, जबकि सरसों की फ़सल कटने ने बाद खेतों में पड़ी है. ऐसे समय में मामूली बूंदाबादी से भी उत्पादन प्रभावित होगा.