रवि गोयल, जांजगीर-चांपा. स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण कार्यक्रम छत्तीसगढ़ रूलर मेडिकल कोर योजना (सीआरएमसी) का लाभ अब चिकित्सकों को नहीं मिलेगा. इस योजना को बंद किया जा रहा है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विजय अग्रवाल ने यह बयान दिया है. इससे जिले के डॉक्टर काफी आक्रोशित है.

आपको बता दें कि जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों में संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने के लिए शासन द्वारा चिकित्सकों को सीआरएमसी योजना के तहत एक निर्धारित प्रोत्साहन राशि दी जाती थी, जो नियमानुसार हर तीन माह में चिकित्सकों के खाते में जमा कराई जाती है, मगर करीब दो सालों से इस प्रोत्साहन राशि का लाभ चिकित्सकों को नहीं मिल रहा है. जिसको लेकर कई बार चिकित्सकों ने उच्च अधिकारियों को पत्र भी लिखा गया है. इसके बावजूद आज तक उनको इसका लाभ नहीं मिल पाया.

अब जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विजय अग्रवाल का कहना है कि इस योजना को बंद किया जा रहा है, और पूर्व में बकाया प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जा चुका है. वहीं दूसरी ओर जिले के डॉक्टरों ने बकाया प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं होने की बात कहते हुए नाराजगी जताई है. चिकित्सकों का कहना है कि पिछले दो सालों से हमें इस योजना की प्रोत्साहन राशि नहीं दी गई है, न ही इस योजना को बंद किये जाने की कोई जानकारी प्राप्त हुई है.

देखिए वीडियो-

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=jNE9yh0WHUc[/embedyt]