स्पोर्ट्स डेस्क- एम एस धोनी इन दिनों गजब के फॉर्म में चल रहे हैं, और उसका एक नजारा एक बार फिर से रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में देखने को मिला। जहां रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू की टीम महज 1 रन से मैच जीतने में तो कामयाब रही, लेकिन मैच का आखिरी ओवर सांसे रोक देने वाला रहा, किसी ने सोचा भी नहीं था कि मैच के आखिरी ओवर में धोनी का बल्लेबाजी में रौद्र रूप देखऩा पड़ेगा, इस बात का अंदाज तो गेंदबाजी कर रहे खुद उमेश यादव को भी नहीं था।

रॉयल चैलेंजर्स बंग्लुरू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने 162 रन का टारगेट सेट किया था, आरसीबी  की ओर से विराट कोहली 9 और एबी डिविलियर्स 25 रन बनाकर बनाकर आउट हो गए, लेकिन पार्थिव पटेल ने 37 गेंद में 53 रन की पारी खेली, और आखिरी में मोइन अली ने 16 गेंद में 26 रन बनाए।

162 रन के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी, आरसीबी के गेंदबाजों ने शुरुआत शानदार की, खासकर डेल स्टेन ने सुरेश रैना और शेन वाटसन को अपने पहले ही ओवर में चलता कर दिया, इस तरह से शुरुआती तीन विकेट तो आरसीबी के गेंदबाजों ने सुपरकिंग्स के जल्दी ही गिरा दिए, लेकिन मैच का असली हीरो तो अभी आना बाकी था, कप्तान एम एस धोनी ने अपने ही अंदाज में खेलना शुरू किया, और धीरे-धीरे बल्लेबाजी कर रहे थे, मैच को आखिरी ओवर तक लेकर गए, आखिरी ओवर में ऐसी बल्लेबाजी की, जिसका हर कोई दीवाना हो गया, पैसा वसूल मैच रहा, लेकिन मैच के आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रन की दरकार थी लेकिन चूक गए।

एम एस धोनी 48 गेंद में 84 रन बनाकर नाबाद रहे, अपनी इस पारी में धोनी ने 7 सिक्सर और 5 चौके लगाए। लेकिन आखिर में टीम को जीत न दिलाने की कसक उनके मन में जरूर रह गई।

 आखिरी ओवर का रोमांच

मैच का आखिरी ओवर था, चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत के लिए 26 रन की दरकार थी, गेंदबाजी उमेश यादव कर रहे थे और स्ट्राइक पर दुनिया के सबसे बड़े मैच फिनिशर एम एस धोनी थी, अंदाजा लगा सकते हैं क्या हुआ होगा, उमेश ने पहली गेंद शॉर्ट ऑफ लेंथ डाली और इस गेंद को एम एस धोनी  ने चौका जड़ दिया। उमेश यादव ने दूसरी गेंद फिर शॉर्ट ऑफ लेंथ डाली और इस गेंद को तो एम एस धोनी ने सिक्सर लगा दिया, और इस सिक्स के साथ ही स्टेडियम में खलबली मच गई, लोगों की उम्मीद जाग गई, और मैच अपने रोमांच के चरम पर था, तीसरी गेंद उमेश यादव ने फुल लेंथ डाली और इसे लांग ऑफ कि दिशा में माही ने सिक्सर लगा दिया। 3 गेंद में एम एस धोनी ने 16 रन बटोर लिए थे, और अब 3 गेंद में महज 10 रन की दरकार थी,  चौथी गेंद उमेश यादव ने धोनी को लो फुल टॉस डाली और तेजी के साथ एम एस धोनी ने इस गेंद पर रन चुरा लिए। अब 2 गेंद में 8 रन की दरकार थी। और फिर पांचवें गेंद पर धोनी को फुल टॉस मिला और माही ने इस गेंद पर छक्का लगा दिया, अब क्या था आरसीबी के खेमें सन्नाटा पसर चुका था, और सुपरकिंग्स और माही के फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई। आखिरी गेंद पर जीत के लिए सुपरकिंग्स को दो रन की दरकार थी, विराट कोहनी निराश हो चुके थे, एबी डिविलियर्स ने उमेश यादव को कुछ टिप्स दिया, और इस गेंद को उमेश यादव ने थोड़ी थीमी गेंद डाली, एक तरह से कहा जाए तो लेंथ बॉल ऑफ कटर की तरह और एम एस धोनी इस गेंद में बीट हो गए, और रन लेने के लिए दौड़ लगा दी, लेकन विकेट के पीछे खड़े पार्थिव ने कोई गलती नहीं की  और गेंद को सीधे स्टंप पर मार दिया, और शर्दुल ठाकर रन आउट हो गए। और इस तरह से एक रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने फिर से जीत हासिल कर ली।