दिल्ली. मोबाइल ऐप पर टैक्सी बुकिंग की सेवा देने वाली घरेलू कंपनी ओला किराये पर स्वयं वाहन चलाने की सेवा के लिए लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी ऑडी, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू से बातचीत कर रही है.

कंपनी की योजना इस सेवा को सब्सक्रिप्शन आधारित प्रणाली के तहत शुरू करने की है. ओला ने अभी बेंगलुरु में प्रायोगिक आधार पर इस सेवा का परिचालन कर रही है. उम्मीद है कि कंपनी अगले कुछ हफ्तों में ओला फ्लीट टेक्नोलॉजीज के जरिए यह सेवा शुरू कर सकती है.

कंपनी के इस सेवा के लिए 50 करोड़ रुपये निवेश करने की संभावना है. इस घटनाक्रम से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया कि कंपनी ऑडी, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू जैसी कार निर्माताओं के साथ बातचीत कर रही है ताकि भारत में लोगों को सदस्यता शुल्क के भुगतान के साथ लक्जरी कारें खुद से चलाने को मिल सकें.

बेंगलुरु की कंपनी इस सेवा के लिये करीब 10,000 कारों को लगा सकती है. खबर है कि कंपनी सेल्फ ड्राइव सर्विस के लिए ओला करीब 10000 गाड़ियों को उतारेगी और इनमें लक्जरी सेडान से लेकर एसयूवी तक शामिल होंगी. सूत्रों के मुताबिक इस सर्विस को आने वाले महीनों में सभी प्रमुख शहरों में शुरू किया जाएगा.