रायपुर। छत्तीसगढ़ के तीसरे चरण के चुनाव के लिए जारी मतदान के संबंध में कतिपय वेब न्यूज़ के द्वारा इस आशय की खबर प्रसारित की जा रही है कि अनेक मतदान केंद्रो में ई वी एम खराब होने, मतदान केंद्रों के भवन परिवर्तन एवं मतदाताओं के नाम काटे जाने के कारण मतदाता नाराज हैं।

इस संबंध में वस्तु स्थिति यह है कि मतदान प्रारंभ किए जाने के पूर्व किए जाने वाले छद्म मतदान के दौरान प्राप्त जानकारी के अनुसार रायपुर शहर में मात्र 0.45% इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन ही खराब हुई है। जिन्हें समय अवधि में परिवर्तित किया जा कर मतदान प्रारंभ किया जा चुका है ।

जहां तक मतदान केंद्रों के भवन परिवर्तन एवं मतदाता सूची से मतदाताओं के नाम विलोपित किए जाने का प्रश्न है इस संबंध में किसी भी व्यक्ति या संस्था के द्वारा कोई शिकायत अभी तक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में नहीं की गई है ।

रायपुर शहर के अलावा राज्य के अन्य स्थानों में भी मतदान निर्बाध जारी है और मतदाता पूर्ण उत्साह से अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

अतः web media dwara प्रसारित किया जा रहा समाचार असत्य व भ्रामक है।

निर्वाचन आयोग भले ही यह दावा कर रहा है लेकिन प्रदेश में सुबह मतदान शुरु होने के दौरान कई जगहों से ईवीएम खराब होने की खबरें आई थी. कहीं कहीं पर घंटे भर तक मतदान प्रभावित रहा. मुंगेली में 15 ईवीएम मशीनें बदली गई. राजधानी रायपुर के भी दर्जन भर मतदान केन्द्रों में ईवीएम खराब होने की शिकायत आई थी.