कोरबा /रायगढ़. लोकतंत्र के महापर्व पर प्रदेश की सात सीटों पर मतदान जारी है.लोग मतदान करने के लिए पूरी तरह सजग दिखाई दे रहे हैं.इसी का ही नतीजा है कि न्यू मैरिड कपल्स भी  शादी के तुरंत बाद सारी रस्मों को छोड़कर सबसे पहले मतदान करने पहुंच रहे हैं.

रायगढ़ के तेंडमुदा मतदान केंद्र में दूल्हा-दुल्हन ने शादी के तुरंत बाद सबसे पहले वोट डाला है, नव विवाहित ने  एक साथ मतदान केन्द्र पहुंचकर वोट डाला हैं. साथ ही इस जोड़े ने वोटर सेल्फी में तस्वीर भी ली है.

 

 

तो वहीं रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के आदर्श मतदान केंद्र के तेंदू मुंडी में भी दूल्हा– दुल्हन का वोट के प्रति उत्साह देखते ही बन रहा है. पूरे परिवार के साथ इस ये जोड़ा मतदान करने पहुंचा है.

दूल्हा दुल्हन के वोट डालने के क्रम में रायगढ़ लोकसभा के धर्मजयगढ़ में एक मतदान केंद्र में भी नव विवाहित जोड़े ने एक साथ पूलिंग बूथ पहुंचकर वोट डाला है. मतदान को लेकर जिस तरह से लोग जागरूकता का परिचय दे रहे हैं वह काबिले तारीफ है.

कोरबा में भी दिखा मतदान के प्रति उत्साह….

शादी करने जा रहे 25 वर्षीय कोरकोमा निवासी अभिनंदन राठिया सुबह के वक़्त पोलिंग बूथ क्रमांक 94 खुलते ही मतदान केंद्र पहुंचे, लेकिन पहले से ही मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई थी. वो भी कुछ देर तक कतार पर खड़ा रहा. उसके बाद उस पर सुरक्षाकर्मियों की नजर पड़ी और इसकी जानकारी पीठासीन अधिकारी को दी गई. ग्रामीणों ने भी उसे कतार से अलग पहले मतदान करने को कहा और उसने अपना अमूल्य वोट डाला.
अभिनंदन राठिया ने बताया कि देश के विकास के लिए उसने युवाओं को भी वोट डालने की अपील की. साथ ही उसने होने वाली पत्नी को भी फोन पर वोट डालने के लिए प्रेरित किया.  वहीं पोलिंग बूथ पर मौजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने अभिनंदन राठिया का तिलक लगाकर सेल्फी जोन पर स्वागत किया. और उन्होंने अधिक से अधिक मतदान करने की अपील लोगों से की.