रायपुर। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर हुए मतदान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह ने कहा कि लगता है कि इस बार रिकार्ड मतदान होगा. मैं पूरे प्रदेश भर में संपर्क में हूं. अद्भुत वातावरण नरेंद्र मोदी के पक्ष में बना है. अब लोग मुखर होकर बूथ में ही कह रहे हैं कि वह किसे वोट देंगे. डाक्टर रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में जैसी लहर मोदी के पक्ष में नजर आ रही है, वह 2014 से भी ज्यादा है.

ये लहर नहीं बल्कि मोदी नाम की सुनामी है. इसे देखकर लगता है कि यकीनन 2019 में वह दोबारा देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार हम 11 में से 10 सीट जीते थे. इस बार भी रिजल्ट इसके आसपास ही होगा. मतदाताओं के रूझानों के आधार पर डाक्टर रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस को अब हार स्वीकार कर लेनी चाहिए. लोकसभा चुनाव में जनता बीजेपी को अपना जनमत देने जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी ही एकमात्र सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं, यही वजह है कि बीजेपी का हर कंडीटेड उनके नाम पर ही वोट मांग रहा है. मतदाता भी सीधे ही मोदी से जुड़ गया है.

कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए डाक्टर रमन सिंह ने कहा कि सौ दिन में कांग्रेस के सारे वादे झूठे साबित हुए हैं. लोगों का भ्रम समाप्त हुआ है. ऐसा लगता है कि कांग्रेस के प्रति लोगों की नाराजगी बस्तर से लेकर सरगुजा तक जा पहुंचा है. नमक, चना का वितरण बंद कर दिया गया है. शराबबंदी का वादा खोखला साबित हुआ है.

सरकार आर्थिक दिवालियापन के कगार पर जा पहुंचा है. इससे छत्तीसगढ़ में निराशा का भाव चरम पर है. केंद्र में मोदी सत्ता आने की संभावना और उनकी भूमिका से जुड़े सवाल पर रमन ने कहा कि मेरी भूमिका आज से ही नहीं, बल्कि जब से मैं राजनीति में आया हूं, तब से केंद्रीय नेतृत्व तय करता आया है. मैं विधायक बना, सांसद बना, केंद्र में मंत्री रहा फिर मुख्यमंत्री बना. यह सब केंद्रीय नेतृत्व ने ही तय किया था. मैंने हमेशा अपनी भूमिका केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ी है. आज भी जैसा आदेश आएगा वैसा मैं करूंगा. डाक्टर रमन सिंह ने स्वराज एक्सप्रेस संवाददाता आशीष तिवारी से की खास बातचीत