स्पोर्ट्स डेस्क- इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी लीग है जिसमें दुनिया का हर क्रिकेटर किसी न किसी तरीके से जुड़ता है, क्योंकि ये लीग क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी और फेमस लीग है, इस लीग में पैसा भी है, नेम भी है और फेम भी है, साथ ही इस लीग को दर्शकों का प्यार भी बहुत मिलता है। इसी वजह से इस लीग का इतने सालों से सफल आयोजन हो रहा है।

इंडियन प्रीमियर लीग की अपार सफलता को देखते हुए अब बीसीसीआई आईपीएल के इस सीजन के बीच में ही थ्री टीम विमेंस मिनी आईपीएल कराने जा रहा है, एक तरह से ये विमेंस आईपीएल के लिए ट्रॉयल के तौर पर है। जिसके लिए  बीसीसीआई ने तीन टीमों का ऐलान भी कर दिया है, जिसमें तीन टीमों में टोटल 42 खिलाड़ी हैं, इसमें 12 विदेशी खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है।

 तीन टीमों के ये हैं कप्तान

 विमेंस मिनी आईपीएल के लिए जो तीन टीम चुनी गई है उस टीम के लिए 42 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया गया है जिसमें हर टीम में 14-14 खिलाड़ी होंगे। तीन टीमों में एक टीम का नाम सुपरनोवा है, दूसरी टीम का नाम ट्रेलब्लेजर्स है, और तीसरी टीम का नाम वेलोसिटी है।

सुपरनोवा टीम की  कप्तानी जहां भारतीय टी-20 महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को सौंपी गई है। तो ट्रेलब्लेजर्स की कप्तानी स्मृति मंधाना करेंगी, मंधाना भारतीय विमेंस टीम की इन दिनों स्टार सलामी बल्लेबाज हैं, और तीसरी टीम वेलोसिटी की कप्तानी मिताली राज करेंगी। मिताली राज भी इन दिनों भारतीय वनडे टीम की कप्तान हैं।

 पढ़िए मिनी विमेंस आईपीएल का पूरा कार्यक्रम

 थ्री टीम मिनी विमेंस आईपीएल के मुकाबले जैसा की पहले ही कहा गया था कि आईपीएल के बीच में ही खेले जाएंगे, इसके मैच 6 से 11 मई के बीच जयपुर में होंगे, जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में तीनों ही टीमों के बीच चार मुकाबले खेले जाएंगे, इस टूर्नामेंट के सभी मैच राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होंगे, और जो भी टीम टॉप-2 में रहेगी उनके बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

 6 मई को सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के बीच मुकाबला होगा, दूसरा मैच 8 मई को ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी के बीच खेला जाएगा, और फिर तीसरा मुकाबला 9 मई को सुपरनोवा और वेलोसिटी के बीच खेला जाएगा। इसके बाद चौथा और फाइनल मैच 11 मई को खेला जाएगा।